राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सिरोही में राष्ट्रीय महिला सशक्तिकरण सम्मेलन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे शिरकत, राज्यपाल भी रहेंगे मौजूद

सिरोही जिले के आबू रोड स्थित ब्रह्मकुमारी संस्थान में महिला सशक्तिकरण की ओर से सामाजिक परिवर्तन को लेकर राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इसका उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे. इस दौरान राज्यपाल कलराज मिश्र भी मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम को लेकर संस्थान के डायमंड हॉल में व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा चुका है.

By

Published : Dec 6, 2019, 12:07 PM IST

Updated : Dec 6, 2019, 4:14 PM IST

सिरोही की खबर, Womens Empowerment Conference, राज्यपाल कलराज मिश्र
राष्ट्रीय सम्मेलन: महिला सशक्तिकरण द्वारा सामाजिक परिवर्तन

सिरोही.महिला सशक्तिकरण को लेकर ब्रह्मकुमारी संस्थान की ओर से राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इस सम्मेलन में बड़ी संख्या में लोग देश-विदेश से पहुंच रहे हैं. कार्यक्रम का उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे. राष्ट्रपति उदयपुर से हेलीकॉप्टर के जरिए दोपहर 12:35 बजे आबूरोड के मानपुर हवाई पट्टी पर उतरेंगे, जहां से वे सड़क मार्ग से ब्रह्मकुमारी संस्थान पहुंचेंगे.

राष्ट्रीय सम्मेलन: महिला सशक्तिकरण द्वारा सामाजिक परिवर्तन

कार्यक्रम के मद्देनजर डायमंड हॉल में व्यवस्था को दुरुस्त कर लिया गया है. लोगों की भीड़ भी जुटना शुरू हो गई है. राष्ट्रपति के आगमन के चलते पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंताजाम किए गए हैं. शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं.

पढ़ें:सिरोहीः महिला सशक्तिकरण के राष्ट्रीय सम्मेलन का राष्ट्रपति कोविंद करेंगे उद्घाटन, तैयारियां पूरी

इस सम्मेलन में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर चर्चा की जाएगी. 2 दिन तक मंथन चलेगा. इस कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति संस्थान की प्रमुख दादी जानकी से भी मुलाकात करेंगे. राष्ट्रपति का करीब 4 बजे वापस उदयपुर जाने का कार्यक्रम है.

Last Updated : Dec 6, 2019, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details