राजस्थान

rajasthan

श्रावण के पहले सोमवार पर शिवालयों में उमड़े भक्त, इंद्रदेव को मनाने के लिए किया जलाभिषेक

By

Published : Jul 22, 2019, 9:35 PM IST

सिरोही में सोमवार को श्रावण मास के पहले सोमवार के मौके पर मंदिरो में भक्तों की भारी भीड़ उमडी. शिवालयों के बाहर लंबी-लंबी कतारों में महिलाएं, पुरुष, युवक, युवतियां सहित छात्र-छात्राएं भी खड़े नजर आए.

श्रावण के पहले सोमवार पर शिवालयों में उमड़े भक्त

सिरोही. श्रावण मास के पहले सोमवार पर भक्तों द्वारा मंदिरों में पूजा-अर्चना और हवन किए गए. देवनगरी माने जाने वाले सिरोही के आबूरोड में अमरनाथ महादेव, नादेश्वर महादेव, कुंडेश्वर महादेव, अचलगढ़ स्थित अचलेश्वर महादेव मे भाक्तो की भारी भीड़ नजर आई. महादेव को प्रसन्न करने के लिए जलाभिषेक और दूध अभिषेक किया गया.

वहीं कई मंदिरों पर विशेष पूजा अर्चना की गई और इंद्र देवता को मनाने का भी प्रयास किया गया. गौरतलब है कि जिले में मानसून की बेरुखी के चलते अब तक अच्छी बारिश नहीं हुई हैं. जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है. ृश्रावण मास के पहले सोमवार पर उमड़ी भक्तों की भीड़ से शिवालय में हर-हर महादेव के जय कारे लगने लगे. चारों तरफ हर कोई महादेव की भक्ति में लीन दिखाई दिया.

श्रावण के पहले सोमवार पर शिवालयों में उमड़े भक्त

वहीं कई मंदिरों में भगवान शिव की पूजा अर्चना में भक्त लीन रहें. गौरतलब हैं कि हिंदू धर्म में श्रावण मास को काफी पवित्र महीना माना जाता हैं और इस पूरे महीने भगवान शिव की विशेष पूजा-अर्चना होती है. जिले के सार्नेस्वर महादेव, बैजनाथ महादेव, भूतेश्वर महादेव सहित जिले भर के कई शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ नजर आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details