राजस्थान

rajasthan

BREAKING NEWS: सिरोही में वायुसेना का फाइटर प्लेन MIG-27 क्रैश, पायलट सुरक्षित...जांच के आदेश

प्रारंभिक तौर पर मिली जानकारी के मुताबिक मिग-27 ने जोधपुर से उड़ान भरी थी.

By

Published : Mar 31, 2019, 1:13 PM IST

Published : Mar 31, 2019, 1:13 PM IST

Updated : Mar 31, 2019, 2:34 PM IST

सिरोही में मिग-27 क्रैश

सिरोही.राजस्थान के सिरोही जिले के शिवगंज थाना इलाके में रविवार दोपहर भारतीय वायुसेना का एक फाइटर प्लेन क्रैश हो गया. मिग-27 को एक पायलट उड़ा रहा था. इस हादसे में पायलट सुरक्षित बताया जा रहा है. जिसको प्राथमिक उपचार के लिए जोधपुर ले जाया जा रहा है.

मिग-27 क्रैश होना का वीडियो देखें, दोनों पायलट सुरक्षित

प्रारंभिक तौर पर मिली जानकारी के मुताबिक मिग-27 ने जोधपुर से उड़ान भरी थी और करीब 12.30 बजे के आसपास फाइटर प्लेन क्रैश होकर शिवगंज थाना इलाके के गोडाना बांध क्षेत्र में जाकर गिरा. हादसा तकनीकि खराबी के चलते होना बताया जा रहा है. लड़ाकू विमान अपने रूटीन मिशन पर था इस दौरान फाइटर प्लेन में तकनीकी खराबी आ गई.

हादसे के बाद बिखरा मिग-27 का कचरा

आस-पास के लोगों ने जब जोरदार धमाका सुना तो पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. जानकारी मिली है कि एक पायलट इस हादसे में घायल हुआ है. जिसे इलाज के लिए डिफेंस की एंबुलेंस के जरिए जोधपुर ले जाया जा रहा है. वहीं मिग-27 के पुर्जे करीब आधा किलोमीटर तक बिखरे हुए मिले हैं. फिलहाल पूरे घटनाक्रम पर जानकारी जुटाई जा रही है. बता दें कि इससे पहले जैसलमेर के पोकरण में भी 12 फरवरी को मिग-27 लड़ाकू विमान क्रैश हुआ था. ये विमान भी प्रशिक्षण उड़ान पर था. हालांकि समय रहते पायलट सुरक्षित रूप से विमान से बाहर निकलने में कामयाब रहे थे. फिर 47 दिन बाद एक और मिग-27 के क्रैश होने की घटना सामने आई है.

Last Updated : Mar 31, 2019, 2:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details