राजस्थान

rajasthan

राज्यसभा चुनावः गुजरात के कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी का दूसरा दिन

By

Published : Jun 8, 2020, 5:33 PM IST

सिरोही में आबूरोड स्थित एक रिसोर्ट में गुजरात से लाए गए 22 विधायकों को ठहराया गया है. इन विधायकों के ठहरने का सोमवार को दूसरा दिन है. वहीं, इन विधायकों को जयपुर ले जाने की अटकलें थीं, पर अब जानकारी में आया कि विधायकों को अभी इसी रिसोर्ट में रखा जाएगा.

Enclosure of Gujarat MLAs,  Enclosure of Congress MLAs, Sirohi News
विधायकों के बाड़ेबंदी दूसरा दिन

सिरोही. गुजरात में राज्यसभा की 4 सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का खतरा सता रहा है, जिस पर कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी कर उन्हें राजस्थान-गुजरात सीमा पर स्थित आबूरोड के एक रिसोर्ट में लाया गया है. बता दें कि अब तक करीब 22 विधायकों के रिसोर्ट में ठहरने की जानकारी है.

विधायकों के बाड़ेबंदी दूसरा दिन

विधायकों के ठहरने का सोमवार को दूसरा दिन है. वहीं, इन विधायकों को जयपुर ले जाने की अटकलें थी, लेकिन अब जानकारी मिली कि इन विधायकों को इसी रिसोर्ट में रखा जाएगा. 19 जून को राजस्थान में भी 3 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने हैं, ऐसे में प्रदेश में भी चुनाव को लेकर काफी हलचल देखी जा रही है.

पढ़ें-राज्यसभा चुनाव: आबूरोड के निजी रिसोर्ट में ठहरे गुजरात कांग्रेस के 22 विधायक, सियासी चर्चा जोरों पर

बता दें कि गुजरात में चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है और 3 विधायक कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं. ऐसे में कांग्रेस के पास बचे हुए विधायकों को टूटने से बचाने के लिए हर तरीका अपनाया जा रहा है. गुजरात के 22 विधायकों को गुजरात सीमा से सटे प्रदेश के आबूरोड स्थित जाम्बुडी के एक निजी रिसोर्ट में लाया गया है. वहीं, रिसोर्ट में विधायकों के अलावा गुजरात कांग्रेस के नेता और स्थानीय आबूरोड के नेता भी रुके हुए हैं. शाम तक और विधायकों के रिसोर्ट में आने की संभावना है.

रिसोर्ट में ठहरने वाले विधायकों में चंदन ठाकोर, भरत ठाकोर, गनीबेन ठाकोर, शिव भाई भूरिया, गुलाबसिंह राजपूत, कांति खराडी, सीजे चावड़ा, बलदेव ठाकोर, ऋत्विक मकवाना, राजेश गोहिल, महेश पटेल, राजेंद्र सिंह ठाकोर, अश्विन कोटवाल, वजेसी पणदा, जसू भाई पटेल, नौशाद सोलंकी, लख भाई भरवाड, नाथा भाई पटेल, सुरेश पटेल, किरीट पटेल, शैलेश परमार और हिम्मत भाई पटेल शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details