राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भूकंप के झटकों से धुजी धरती...लोग घरों से निकले बाहर

जिले के आबुरोड, माउण्टआबू, स्वरूपगंज, पिंडवाड़ा, सिरोही सहित जिले के सभी हिस्सों में 10 बजकर 31 मिनट पर जोरदार भूकंप के झटके महसूस किये गए.

By

Published : Jun 6, 2019, 3:43 AM IST

Updated : Jun 6, 2019, 7:49 AM IST

भूकंप के झटके से टूटी दीवार

सिरोही. जिले के आबुरोड, माउण्टआबू, स्वरूपगंज, पिंडवाडा, सिरोही सहित जिले के सभी हिस्सों में 10 बजकर 31 मिनट पर जोरदार भूकंप के झटके महसूस किये गए. भूकंप झटके के बाद लोगों में दहशत फैल गई और लोग घरों से बाहर निकल आयें आबुरोड और माउण्ट आबू में करीब 8 से 10 सैकंड तक धरती धुजी. वही भूकंप के झटकों की जिला कलक्टर सुरेन्द्र सोलंकी ने पुष्टि की है. भूकंप के झटकों के बाद आबुरोड़ मे एक घर के बाहर छज्जे की दिवार गिर गई.

भूकंप के झटकों से धुजी धरती...लोग घरों से निकले बाहर

साथ ही तलहटी सहित ग्रामीण इलाकों में मकानों में दरार आ गई है. साथ ही स्वरूपगंज, माउण्ट आबू , पिन्डवाड़ा सिरोही में भी कई घरों की दिवारों में दरार होने की सूचना मिल रही है. सिरोही के साथ साथ सीमा से सटे गुजरात के अम्बाजी ,बनासकन्ठा, पालनपुर में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये है. लोगों में अभी भी भय का माहौल बना हुआ है. वही भूकंप के तीव्रता और सेंटर की बात करे तो जानकारी मिल रही है.

भूकंप की तीव्रता रियक्टर पैमाने पर 3.5 मापी गई है, साथ ही इसका सेंटर गुजरात के डीसा से 30 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है. भूकंप के झटकों के बाद से लोग एक दुसरे को फोन पर जानकारी ले रहे है. वही जिला प्रशासन भी सभी कस्बों से जानकारी जुटा रहा है. भूकंप के दौरान आपाधापी में स्वरूपगंज में एक बच्ची के छत से गिरने की खबर मिल रही है जिसे उपचार के लिये अस्पताल भर्ती करवाया गया है.

Last Updated : Jun 6, 2019, 7:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details