राजस्थान

rajasthan

सिरोही: दो बच्चों समेत महिला की मौत के मामले में मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप, मामला दर्ज

By

Published : Oct 12, 2020, 6:10 PM IST

सिरोही में एक विवाहिता ने अपने दो मासूम बच्चों के साथ पड़ोस के एक हौद में कूदकर जान दे दी थी. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को मोर्चरी में रखवा दिया था. लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है. मामले में अब पुलिस ने मृतका की शिकायत पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.

शिवगंज थाना सिरोही  आत्महत्या का मामला  दहेज हत्या का मामला  हौद में कूदकर महिला ने की सुसाइड  थानाधिकारी बुद्धाराम  sirohi news  rajasthan news  Thanadikari Budharam  Shivganj Police Station Sirohi  Suicide case  Dowry murder case  Woman suicide by jumping in bucket
हत्या का मामला दर्ज

सिरोही.शिवगंज में महिला सहित दो बच्चों के शव हौद में मिलने के मामले में मृतका की मां ने शिवगंज थाने में बेटी को परेशान करने और हत्या कर हौद में फेंकने का आरोप लगाया है. पुलिस पूरे मामले को सुसाइड मानकर जांच कर रही थी. लेकिन मृतका की मां की रिपोर्ट के बाद दहेज हत्या का मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी.

हत्या का मामला दर्ज

पुलिस थाने में मां की रिपोर्ट पर मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है. थानाधिकारी बुद्धाराम ने बताया कि पुराना जोगपुरा निवासी दिनेश कुमार की पत्नी सीता देवी अपनी बेटी सपना और 10 माह का बेटा, उसके मकान में पास ही बने हौद में शव के होने की जानकारी मिली. इससे पहले सीता शनिवार शाम को अपने दो बच्चों को साथ लेकर घर से निकल गई थी. देर रात तक नहीं लौटी तो पति करीब 10 बजे पुलिस थाने में पहुंचा और पत्नी व दो बच्चों के गायब होने की सूचना दी. इसके बाद पुलिस ने तीनों की तलाश की, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली. इस दौरान रविवार तड़के पड़ोस के बंद पड़े मकान में हौद का ढक्कन खुला तो उसके होश उड़ गए. महिला और दोनों बच्चों के शव हौद में तैर रहे थे.

यह भी पढ़ें:सिरोही से दिल दहला देने वाली घटना...मासूम बच्चों के साथ टांके में कूदी महिला, तीनों की मौत

मृतका की मां शांति देवी ने पुलिस थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसकी बेटी ने मोबाइल पर परेशान करने की बात कही थी. मृतिका की मां ने पति दिनेश और ससुराल पक्ष पर हत्या का मामला दर्ज करवाया. रिपोर्ट में बताया गया कि ससुराल पक्ष ने उसकी बेटी और दो मासूम बच्चों की हत्या कर शव को हौद में डाल दिया है.

यह भी पढ़ें:सिरोही : बस-कार की टक्कर में 8 जख्मी, गंभीर स्थिति में गुजरात रेफर

बता दें कि करीब चार साल पहले मृतिका सीता की शादी दिनेश घांची से हुई थी. पूर्व में सगाई तय हो रखी थी, लेकिन कुछ प्रथाओं को लेकर शादी की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई तो दोनों ने प्रेम-विवाह कर लिया था. वहीं पूरे मामले को लेकर शिवगंज थाना अधिकारी ने बताया कि गत शनिवार को दिनेश कुमार द्वारा उसकी पत्नी और दो बच्चों के लापता होने की सूचना मिलने पर तलाश शुरू कर दी गई थी. लेकिन पड़ोस के मकान के हौद में तीनों के शव मिलने की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द किया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details