राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

आवासीय छात्रावास की बालिकाएं फूड प्वाइजनिंग की शिकार, 10 से अधिक जिला अस्पताल लाई गईं

सिरोही में देवनारायण आवासीय बालिका छात्रावास शनिवार रात को भोजन (Girls sick of food poisoning in Sirohi) के बाद कई बालिकाएं फूड प्वायजनिंग का शिकार हो गई. 10 से अधिक बालिकाओं को जिला अस्पताल लाया गया है.

By

Published : Dec 17, 2022, 10:52 PM IST

बालिकाएं फूड प्वाइजनिंग की शिकार
बालिकाएं फूड प्वाइजनिंग की शिकार

सिरोही. जिले के देवनारायण आवासीय बालिका छात्रावास में शनिवार रात को भोजन के बाद अचानक बालिकाओं (Girls sick of food poisoning in Sirohi) के पेट में दर्द होने लगा. पेट दर्द की शिकायत पर लगभग 10 से अधिक बालिकाओं को जिला अस्पताल लाया गया. इतनी बड़ी संख्या में बालिकाओं के बीमार होने के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल है. सभी बालिकाओं का डॉक्टर की देखरेख में उपचार चल रहा है.

जानकारी में सामने आया है कि देवनारायण आवासीय छात्रावास में शनिवार रात को खाने में चावल बने थे. छात्राओं के भोजन करने के बाद सभी को फूड पॉइजनिंग की शिकायत हुई. घटना के बाद अस्पताल में बड़ी संख्या में बालिकाओं के घर के लोग भी पहुंचे. घटना की जानकारी मिलने पर जिले के कई अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे. जानकारी में सामने आया कि चार से पांच बच्चियों के पेट में ज्यादा दर्द हो रहा है.

जिला परिषद सीईओ टी शुभ मंगला ने बताया कि बालिकाओं में फूड प्वायजनिंग की शिकायत मिली है. 12 बच्चों को एडमिन किया गया है और सभी खतरे से बाहर हैं. बच्चों में फूड प्वायजनिंग कैसे हुआ इसको लेकर जांच की जाएगी.

पढ़ें.राजस्थान : भिंडी की सब्जी खाकर फूड प्वायजनिंग का शिकार हुआ परिवार, दो बच्चों की मौत...पांच भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details