राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ससुराल में युवक की मौत को लेकर हंगामा...हत्या या आत्महत्या सुलझाने में जुटी पुलिस

यहां सिरोही के अनादरा में एक युवक की उसके ससुराल में मौत होने से हंगाना खड़ा हो गया. परिजनों का कहना है की युवक की हत्या की गई है. इसी के साथ युवक की मौत पर समाज के लोगों ने पुलिस थाने पहुंच कर विरोध किया.

By

Published : May 4, 2019, 8:40 AM IST

पुलिस थाने में विरोध करते समाज के लोग

सिरोही. अनादरा थाना क्षेत्र के वाडेली में 30 अप्रैल को ससुराल आए एक युवक ने आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में अब परिजनों सहित ग्रामीणों ने ससुराल पक्ष पर युवक की हत्या कर आत्महत्या का रूप देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को अनादरा पुलिस थाने का घेराव कर दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. अक्रोशित लोगों ने थाने में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चौधरी ने अभद्र व्यवहार किया. सिरोही के वाडेली गांव में 30 अप्रैल को ससुराल में आए थानाराम चौधरी का शव फंदे से लटका मिला. जिसे पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर लिया था जिससे आक्रोशित होकर लोगों ने शुक्रवार को अनादरा थाने का घेराव कर दिया जिसमें भारी संख्या में महिलाएं रहीं.

युवक की मौत को लेकर ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप

ग्रामीणों के साथ बड़ी संख्या में महिलाएं करीब 7 घंटे थाने में तेज धूप के बावजूद धरने पर बैठी रहीं. सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नारायण सिंह राजपुरोहित, रेवदर डीएसपी फाउलाल, पुलिस लाइन आरआई अनिता रानी, कालन्द्री थाना प्रभारी प्रभुराम, अनादरा थाना प्रभारी हम्मीर सिंह भाटी ने लोगों से समझाइश का प्रयास किया. लेकिन ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए. ग्रामीणों की रिपोर्ट पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज जांच शुरू की. गौरतलब है कि 30 अप्रैल को थानाराम कलबी का शव ससुराल वाडेली गांव में फंदे पर झूलता हुआ मिला था. परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की थी लेकिन अब परिजनों सहित ग्रामीणों ने हत्या का आरोप लगाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए थाने का घेराव कर दिया.

इधर, समाज के लोगों की ओर से थाने का घेराव करने की सूचना पर भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चौधरी मौके पर पहुंचे. लेकिन उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा. महिलाओं ने चौधरी के खिलाफ नारेबाजी की. मामला बढ़ता देख पुलिस ने चौधरी को घेरे में लेकर सुरक्षित बाहर निकाला और पुलिस जीप से उन्हें छोड़ा. पुलिस थाने में परिजनों की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में हत्या का कारण अवैध संबंध होना बताया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details