राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सिरोही में 'आसमानी आफत'...पिता को मिलने आए पुत्र की मौत, दो अन्य घायल

सिरोही जिले के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. ऐसे में सोमवार को पिंडवाड़ा में आकाशीय बिजली का कहर भी देखने को मिला. आकाशीय बिजली गिरने से एक बालक की मौत हो गई, वहीं दो अन्य लोग घायल हो गए. घटना की जानकारी मिलने पर पिंडवाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को मोर्चरी में रखवाया और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया.

By

Published : Sep 27, 2021, 8:59 PM IST

Updated : Sep 27, 2021, 11:15 PM IST

rajasthan sirohi news
आकाशीय बिजली गिरने से शख्स की मौत

सिरोही. राजस्थान के सिरोही में बारिश का दौरा जारी है, जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच आज एक दर्दनाक घटना सामने आई है. जहां आकाशीय बिजली गिरने से एक बालक की मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार जिले के पिंडवाड़ा में सोमवार सुबह से ही रिमझिम बारिश का दौर जारी था जो शाम को तेज हुआ. इस दौरान आसमान में आकाशीय बिजली भी कड़की जो पिंडवाड़ा में बड़ा हादसा कर गई. आमली रोड पर एक मकान निर्माण का कार्य चल रहा था, उस दौरान वहां मजदूरी कर रहे बेकरिया निवासी पूनाराम को मिलने उसका पुत्र पिंटाराम आया.

पढ़ें :ACB Big Action : अमरसर पुलिस थाने में तैनात हेड कांस्टेबल 17 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

इस दौरान जोरदार आकाशीय बिजली धमाके के साथ गिरी, जिसकी चपेट में पिंटाराम व दो अन्य लोग आ गए. हादसे में पिंटाराम की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, तलसाराम व भगाराम घायल हो गए. घटना की जानकारी मिलने पर पिंडवाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया.

पुलिस ने मृतक के शव को मोर्चरी में रखावाया, जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया. उधर घटना की जानकारी मिलने पर विधायक समाराम गरासिया भी अस्पताल व मोर्चरी पहुंचे. जहां घायलों की कुशलक्षेम पूछी व मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया.

इसी प्रकार बाड़मेर के सिवाना उपखंड क्षेत्र में झमाझम बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से दो महिला व एक युवक झुलस गए. सभी मोतीसरा गांव में एक खेत में काम कर रहे थे. इस दौरान हल्की बारिश शुरू हुई. अचानक कुछ ही दूरी पर बिजली गिर गई. बिजली की चपेट में आने से मोतीसरा निवासी मीठालाल, मंजू देवी, और निरमा झुलस गए. सभी को प्राथमिक उपचार के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिवाना रेफर किया गया. जहां उनका इलाज जारी है.

Last Updated : Sep 27, 2021, 11:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details