राजस्थान

rajasthan

दादी हृदयमोहिनी की पार्थिव देह पहुंची आबूरोड, शांतिवन में होंगे अंतिम दर्शन

अंतरराष्ट्रीय संस्थान ब्रह्माकुमारी की मुख्य प्रशासिका दादी हृदयमोहिनी का गुरुवार को देहावसान हो गया. उन्होंने मुंबई के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली. दादी के निधन की खबर जैसे ही संस्थान के अनुयाइयों में फैली, तो संस्थान और देश के अलग-अलग कोनों में सेंटर और 140 देशों के संस्थान मुख्यालय पर शोक की लहर दौड़ गई.

By

Published : Mar 11, 2021, 6:54 PM IST

Published : Mar 11, 2021, 6:54 PM IST

Updated : Mar 11, 2021, 7:04 PM IST

dadi hridaymohini passes-away, sirohi latest hindi news
दादी हृदयमोहिनी की पार्थिव देह पहुंची आबूरोड

सिरोही.अंतरराष्ट्रीय संस्थान ब्रह्माकुमारी की मुख्य प्रशासिका दादी हृदयमोहिनी का गुरुवार को देहावसान हो गया. उन्होंने मुंबई के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली. दादी के निधन की खबर जैसे ही संस्थान के अनुयाइयों में फैली, तो संस्थान और देश के अलग-अलग कोनों में सेंटर और 140 देशों के संस्थान मुख्यालय पर शोक की लहर दौड़ गई.

दादी हृदयमोहिनी की पार्थिव देह पहुंची आबूरोड...

दादी के शव को आबूरोड लाया गया है. संस्थान की चीफ दादी हृदयमोहिनी ने गुरुवार को अंतिम सांस ली. दादी का निधन मुंबई के सैफी अस्पताल में हुआ. पिछले दो साल से दादी बीमार चल रही थी, जिनका 15 दिन पहले स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़ गया और चिकित्सकों के प्रयास के बाद भी दादी को बचाया नहीं जा सका. दादी के पार्थिव देह को एयर एम्बुलेंस के जरिए सिरोही जिले के आबूरोड लाया गया. जहां संस्थान का अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय है. शुक्रवार को दादी के शव को देश के अलग अलग हिस्सों से आने वाले अनुयाइयों के अंतिम दर्शन के लिए शांतिवन रखा जाएगा. उनका शनिवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा. अंतिम संस्कार में बड़ी सख्या में संस्था के सदस्य और श्रद्धांलु मौजूद रहेंगे.

पढ़ें:ब्रह्माकुमारी संस्थान प्रमुख दादी हृदयमोहिनी का 93 वर्ष की उम्र में निधन, माउंट आबू में होगा अंतिम संस्कार

दादी के निधन के बाद बड़ी हस्तियों के शोक संदेश आ रहे हैं. उप राष्ट्रपति वैकया नायडू, छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला सहित कई हस्तियों नें ट्वीट कर दादी को श्रद्धांजलि दी.

Last Updated : Mar 11, 2021, 7:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details