राजस्थान

rajasthan

ब्रह्माकुमारी संस्थान प्रमुख दादी हृदयमोहिनी का 93 वर्ष की उम्र में निधन, PM-CM समेत कई नेताओं ने जताया दुख

अंतरराष्ट्रीय संस्थान ब्रह्माकुमारी की मुख्यप्रशासिका दादी हृदयमोहिनी का गुरुवार को देहावसान हो गया. उन्होंने सुबह 10.30 बजे अंतिम सांस ली. उनकी उम्र 93 वर्ष की थी और उन्हें दिव्य दृष्टि का वरदान था. पिछले वर्ष दादी जानकी के देहावसान के बाद उन्हें मुख्य प्रशासिका बनाया गया था. दादी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उप राष्ट्रपति वैकया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सीएम अशोक गहलोत, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला सहित कई हस्तियों नें ट्वीट कर उनको श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Mar 11, 2021, 12:22 PM IST

Published : Mar 11, 2021, 12:22 PM IST

Updated : Mar 11, 2021, 10:57 PM IST

dadi hridaymohini Funeral will be in Mount Abu , dadi hridaymohini passes away
दादी ह्रदयमोहिनी का 93 वर्ष की उम्र में देहावसान...

सिरोही.अंतरराष्ट्रीय संस्थान ब्रह्माकुमारी की मुख्यप्रशासिका दादी हृदयमोहिनी का गुरुवार को देहावसान हो गया. उन्होंने सुबह 10.30 बजे अंतिम सांस ली. उनकी उम्र 93 वर्ष की थी और उन्हें दिव्य दृष्टि का वरदान था. पिछले वर्ष दादी जानकी के देहावसान के बाद उन्हें मुख्य प्रशासिका बनाया गया था.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने जताया दुख

दादी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उप राष्ट्रपति वैकया नायडू, उप राष्ट्रपति वैकया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सीएम अशोक गहलोत, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला सहित कई हस्तियों नें ट्वीट कर उनको श्रद्धांजलि दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

पढ़ें- SPECIAL : परमात्मा की संदेशवाहक दादी हृदयमोहिनी का देवलोकगमन...140 देशों में ब्रह्मकुमारी केंद्रों में शोक की लहर

दादी के पार्थिव देह को एयर एम्बुलेंस के जरिए सिरोही जिले के आबूरोड लाया गया. जहां संस्थान का अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय है. शुक्रवार को दादी के शव को देश के अलग अलग हिस्सों से आने वाले अनुयाइयों के अंतिम दर्शन के लिए शांतिवन रखा जाएगा.

ओम बिरला ने ट्वीट कर संवेदना जताई है

उनका शनिवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा. अंतिम संस्कार में बड़ी सख्या में संस्था के सदस्य और श्रद्धांलु मौजूद रहेंगे.

पढ़ें:राजस्थान के 'अमरनाथ धाम' का त्रेता युग से जुडा है रिश्ता, यहीं भोलेनाथ ने दिया था परशुराम को दिव्य शस्त्र

दादी के निधन पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट के जरिए शोक व्यक्त किया और श्रद्धांजलि दी. लगातार दादी के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की जा रही है. वहीं ओम बिरला ने भी ट्वीट कर दादी हृदयमोहिनी के निधन पर संवेदना जताई है.

दादी ह्रदयमोहिनी के देहावसान पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जताया दुख

सीएम गहलोत ने किया शोक व्यक्त

दादी के निधन पर सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया. उन्होंने लिखा कि ब्रह्म कुमारियों के प्रमुख राजयोगिनी दादी हृदय मोहिनी जी के निधन पर मेरी संवेदना. उन्होंने खुद को मानवता की सेवा के लिए समर्पित कर दिया और लोगों को आध्यात्मिक पथ की ओर प्रेरित किया. मेरे विचार उनके अनुयायियों के साथ है.

सीएम गहलोत का ट्वीट

अमित शाह ने किया शोक व्यक्त

दादी के निधन पर गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया. उन्होंने लिखा कि समाज और मानवता के कल्याण के प्रति उनकी भक्ति और संकल्प हमें मार्गदर्शन करता रहेगा. बेहतर दुनिया बनाने के उनके अग्रणी प्रयासों के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा.

अमित शाह का ट्वीट

राहुल गांधी ने व्यक्त की संवेदना

दादी के निधन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर संवेदना व्यक्त की. उन्होंने लिखा कि राजयोगिनी दादी हृदय मोहिनी को मेरी श्रद्धांजलि. उन्हें आध्यात्मिक जागृति को प्रेरित करने में उनकी भूमिका के लिए याद किया जाएगा और उनकी शिक्षाओं का मार्गदर्शन करना जारी रहेगा.

राहुल गांधी का ट्वीट

पढ़ें- ब्रह्माकुमारी संस्थान प्रमुख दादी हृदयमोहिनी का 93 वर्ष की उम्र में निधन, माउंट आबू में होगा अंतिम संस्कार

जेपी नड्डा ने किया शोक व्यक्त

जेपी नड्डा का ट्वीट

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा कि ब्रह्मकुमारी संस्थान की प्रमुख दादी गुलजार जी का पूरा जीवन समाज के लिए समर्पित रहा. उन्होंने दूसरों के जीवन में सकारात्मक अंतर लाने का प्रयास किया. अध्यात्म और महिला सशक्तीकरण में उनका योगदान उल्लेखनीय है. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके अनुयायियों के साथ है.

Last Updated : Mar 11, 2021, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details