राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में कितने घूसखोर, अब सिरोही में 12 हजार की रिश्वत लेते हेड कांस्टेबल ट्रैप

By

Published : Aug 21, 2020, 4:33 PM IST

रिश्वतखोरों के खिलाफ एसीबी का सफाई अभियान जारी है. सिरोही जिले के आबूरोड में शुक्रवार को एसीबी ने होमगार्ड के हेड कांस्टेबल को 12 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी ने होमगार्डों की ड्यूटी लगाने की एवज में रिश्वत की मांग की थी.

Head constable arrested taking bribe,   bribe demand for posting duty
सिरोही में हेड कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार

सिरोही.जिले के आबूरोड में एसीबी ने 12 हजार की रिश्वत लेते होमगार्ड के हेड कांस्टेबल भूराराम मीणा को रंगे हाथों दबोचा है. आरोपी भूराराम होमगार्डों से ड्यूटी लगाने की एवज में पैसे मांगता था. जिसकी शिकायत एसीबी को मिलने पर आबूरोड स्थित होमगार्ड कार्यलय में एसीबी ने गिरफ्तार किया.

हेड कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी के अतिरिक्त अधीक्षक नारायण सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. एसीपी के एडिशनल एसपी नारायण सिंह ने बताया कि हेड कांस्टेबल की शिकायत होमगार्डों ने एसीबी से की थी. शिकायत में उन्होंने ने बताया कि हेड कांस्टेबल प्रत्येक होम गार्ड से ड्यूटी लगाने की एवज में दो- दो हजार रुपये मांगे गए थे.

पढ़ें-अलवर : तिजारा उपखंड अधिकारी की गाड़ी ने 7 वर्षीय बच्चे को कुचला, मौत

जिस पर एसीबी ने कार्रवाई करते हुए 6 होमगार्ड से 12 हजार की रिश्वत लेते आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. नारायण सिंह राजपुरोहित ने बताया कि पिछ्ले लंबे समय से भूराराम की शिकायत मिल रही थी. जिसका सत्यापन करवाने के बाद ये कार्रवाई की गई. गिरफ्तार आरोपी से आबूरोड सदर थाने में पूछताछ जारी है.

प्रदेश में जारी है ACB की कार्रवाई

जयपुर: राजधानी के विद्याधर नगर थाना इलाके में ACB ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए जयपुर नगर निगम के जेईएन को रिश्वत लेते ट्रैप किया है. आरोपी ने पट्टा देने की एवज में परिवादी से रिश्वत की मांग की थी.

पढ़ें-चिकित्सा मंत्री का दावा, राजस्थान में कोविड-19 से मृत्यु दर सबसे कम और रिकवरी रेट सबसे ज्यादा

जयपुर:1 हजार रुपए के रिश्वत राशि लेने के आरोप में गिरफ्तार डॉ. ज्ञानेंद्र बंसल के जयपुर स्थित आवास पर ACB ने छापामार कार्रवाई की. जिसमें आवास से 5 लाख 39 हजार रुपए की नकदी बरामद हुई. इसके साथ आज डॉक्टर का बैंक अकाउंट और लॉकर भी खंगाला जाएगा.

टोंक:टोंक में एक महिला रोग चिकित्सक एक हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया. डॉक्टर को एसीबी की टीम ने मरीज से एक हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया. डॉक्टर मरीज से इलाज के एवज में पैसे मांग रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details