राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से युवक की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

सीकर के नीमकाथाना क्षेत्र के मोदी बाग में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक युवक की मौत का मामला सामने आया है. शव को नीमकाथाना कपिल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया जहां आक्रोशित परिजनों ने बिजली विभाग की लापरवाही को लेकर जमकर हंगामा किया.

By

Published : Oct 21, 2020, 7:49 PM IST

हाईटेंशन लाइन से मौत, Death from hypertension line
हाईटेंशन लाइन से मौत

नीमकाथाना (सीकर). कोतवाली थाना अंतर्गत मोदी बाग स्थित एक घर के पास से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. घटना की जानकारी पर अस्पताल में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. वहीं शव को नीमकाथाना कपिल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है.

हाईटेंशन लाइन से मौत

परिजनों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कपिल अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपए, परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की. लोगों की मांग थी कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाती, तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा.

जानकारी के अनुसार खेतड़ी के राजोता निवासी शुबे सिंह मोदी बाग स्थित अपने बहन के घर रहकर मजदूरी का काम करता था. मंगलवार को काम से लौटकर छत पर जा रहा था. उसी दौरान पास से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से वह गंभीर रूप से झुलस गया. सूचना पर प्रशिक्षु डीवाईएसपी करण सिंह कोतवाली थानाधिकारी राजेश डूडी और विद्युत विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर परिजनों से समझाइश की, लेकिन परिजन मांगों को लेकर अड़े रहे.

पढ़ेंःभरतपुर: फ्लाइट से बेंगलुरु जाकर ATM से लूटे 12 लाख रुपए, 2 आरोपी गिरफ्तार

बाद में उपखंड अधिकारी साधु राम जाट मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार की ओर से प्रतिनिधिमंडल से वार्ता की. वार्ता में पीड़ित परिवार को 5 लाख की आर्थिक मदद और विभाग पर एफआईआरदर्ज, विद्युत लाइन को शिफ्टिंग करवाने पर सहमति बनी. इस पर प्रतिनिधिमंडल सहमति बनने के बाद शव लेने के लिए राजी हुए. कोतवाली पुलिस ने पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया. वहीं पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं दूसरी ओर विभाग के कर्मचारियों द्वारा 51 हजार रुपए की पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देने की घोषणा की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details