राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 27, 2020, 9:57 AM IST

ETV Bharat / state

सीकर: गांव के युवाओं ने उठाई आवाज, खेल मैदान नहीं तो पंचायत चुनाव में मतदान नहीं

सीकर के पिपराली गांव के युवाओं ने खेल मैदान की मांग को लेकर सांकेतिक प्रदर्शन किया. युवाओं का कहना है कि जब तक खेल मैदान नहीं बनेगा तब तक वे मतदान नहीं करेंगे.

Piprali youth demonstrated, सीकर न्यूज
पिपराली गांव के युवाओं ने खेल मैदान की मांग

सीकर.जिले की पिपराली गांव के ही युवाओं ने पंचायत चुनाव को लेकर बड़ी मांग उठाई है. गांव में खेल मैदान नहीं होने से आक्रोशित युवाओं ने तय किया है कि जब तक खेल मैदान बनाने की घोषणा नहीं होगी तब तक वह पंचायत चुनाव में मतदान नहीं करेंगे.

पिपराली गांव के युवाओं ने खेल मैदान की मांग

पिपराली गांव के युवाओं का कहना है कि उनके गांव में ग्राम पंचायत के साथ-साथ पंचायत समिति का भी मुख्यालय है. सरपंच से लेकर प्रधान तक सब यहीं पर बैठते हैं लेकिन गांव के युवाओं का दुर्भाग्य है कि आज भी गांव में खेल मैदान की सुविधा नहीं है. इस वजह से उन्हें तैयारी का मौका नहीं मिल पाता है और जो युवा आगे पढ़ाई नहीं कर पाते, वे सेना की तैयारी भी नहीं कर पाते हैं.

यह भी पढ़ें.स्पेशल: चिकित्सा सुविधाओं के साथ ग्रामीणों को चाहिए विज्ञान संकाय, खेल मैदान युवाओं के लिए बड़ा मुद्दा

खेल मैदान नहीं होने की वजह से काफी लोगों को मोटे पैसे देकर डिफेंस एकेडमी ज्वाइन करनी पड़ती है. इसको लेकर गांव के युवा एकजुट हुए और उन्होंने गांव में सांकेतिक प्रदर्शन भी किया है. उन्होंने ऐलान किया है कि जब तक खेल मैदान नहीं तब तक मतदान नहीं यानी कि इसकी घोषणा होने पर ही मतदान करेंगे अन्यथा बहिष्कार करेंगे.

पहले भी उठाई थी मांग

पिपराली गांव के युवाओं का कहना है कि उन्होंने पहले भी खेल मैदान की मांग उठाई कई बार विधायक और सांसद से मिले हैं लेकिन अभी तक यह मांग पूरी नहीं हुई है. जबकि सीकर सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती भी इसी गांव में रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details