राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

VIDEO: अधिकारियों ने नहीं सुनी तो 'दबंग' महिलाओं ने उठाया कदम

सीकर में आक्रोशित महिलाओं ने अवैध रूप से चल रही शराब की दो दुकानों को बंद करवा दिया. इस दौरान एक दुकानदार के विरोध करने पर शराब के ठेके को आग के हवाल के कर दिया गया.

By

Published : May 4, 2019, 9:51 PM IST

सीकर में विरोध करती महिलाएं

सीकर.खाटू श्यामजी थाना इलाके में अवैध रूप से शराब बिक्री का महिलाओं ने जोरदार विरोध किया है. प्रशासन की सुस्ती के चलते आक्रोशित महिलाओं ने एक शराब की दुकान को आग के हवाले कर दिया. वहीं विरोध के बढ़ते दबाव के चलते एक अन्य दुकान बंद हो गई है.

सीकर में विरोध करती महिलाएं

दरअसल, खाटूश्यामजी इलाके में मदनी मंडा और डूकिया गांव के अंदर दो जगह अवैध रूप से शराब के ठेके चल रहे थे. जिनको लेकर इलाके की महिलाओं ने कुछ दिन पहले ही शिकायत की थी. इसके बावजूद पुलिस और प्रशासन की मिलीभगत से शराब की दुकान चलती रही थी. जिससे आक्रोशित महिलाओं ने शनिवार को दुकान स्वयं बंद कराने का फैसला लिया. गांव की महिलाएं इकट्ठे होकर शराब की दुकान पर पहुंची. इस दौरान एक ठेके वाला तो अपना सामान लेकर वहां से भाग गया, लेकिन दूसरे ने बंद करने से इंकार कर दिया. उसके बाद महिलाओं ने दुकान के खोखे को पलट दिया. महिलाओं ने उसमें रखी शराब में आग लगा दी. इसके बाद ठेका चलाने वाले युवक वहां से भाग गए.

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची खाटू श्याम जी थाना पुलिस की ओर समझाइश की गई. जिसके बाद महिलाओं ने विरोध बंद किया. विरोध में शामिल महिलाओं का आरोप है कि पूरे दिन इस अवैध ठेके के पास आवारा लोग जमा रहते हैं. जिससे गांव की महिलाएं स्वयं को असुरक्षित महसूस करती हैं. वहीं मामले में पुलिस से शिकायत करने के बावजूद संतोषजनक कारर्वाई नीहं की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details