राजस्थान

rajasthan

पंचायत चुनाव 2020: 5 बजे बाद भी इन 10 पंचायतों में जारी है मतदान....

By

Published : Jan 17, 2020, 6:43 PM IST

पंचायती राज चुनावों के पहले चरण में नीमकाथाना, पाटन पंचायत समिति में मतदान हुआ. शाम 5:00 बजे बाद भी दोनों पंचायत समितियों की 10 ग्राम पंचायतों में मतदान जारी है. इन पंचायतों में मतदाताओं की लंबी लंबी कतारें लगी हुई है. नीमकाथाना पाटन पंचायत समिति में मतदान शांतिपूर्ण रहा.

Panchayat elections Rajasthan latest update, पंचायत चुनाव राजस्थान लेटेस्ट अपडेट
5 बजे बाद भी जारी है मतदान

नीमकाथाना (सीकर). पंचायतीराज चुनाव के पहले चरण में सरपंच और वार्ड पंच के लिए नीमकाथाना पाटन पंचायत समिति में शुक्रवार को मतदान शुरू हुआ. शाम 5 बजे तक दोनों पंचायत समितियों की 10 ग्राम पंचायतों में मतदाताओं की कतारें नहीं टूटी. नीमकाथाना की 33 और पाटन की 22 ग्राम पंचायत सरपंच और वार्ड पंचों के लिए मतदान हो रहा है. मतदान के लिए नीमकाथाना में 948 और पाटन में 534 कार्मिकों की तैनाती की गई है. चुनाव के लिए दोनों पंचायत समितियों में 1482 कार्मिक लगाए गए हैं. कानून व्यवस्था व सुरक्षा के लिए भी पुलिस के पुख्ता इंतजाम किए गए.

5 बजे बाद भी जारी है मतदान

एएसपी दिनेश अग्रवाल ने बताया कि नीमकाथाना में 1150 पुलिस जवान और अधिकारियों की तैनाती की गई है. इनमें 5 डीवाईएसपी, 7 सीआई एवं 8 सुपरवाइजरी ऑफिसर शामिल है. मतदान व मतगणना के दौरान 36 मोबाइल पार्टी निगरानी रखेगी. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर वोटिंग के लिए लंबी-लंबी कतारें लगना शुरू हो गई थी. महिला एवं पुरुषों ने उत्साह से मतदान में भाग लिया. मतदाताओं ने कहा उसी प्रत्याशी को वोट करेंगे जो गांव का विकास करेगा. मतदान का समय पूरा होने के बाद भी 10 ग्राम पंचायतों के अधिकांश मतदान केंद्रों पर वोटिंग के लिए कटारी लगी रही. जहां मतदान समाप्त हो गया है उन ग्राम पंचायतों में अब मतगणना की तैयारियां प्रारंभ की गई हैं.

पढ़ें- पंचायत चुनाव का पहला चरण, देखिए हर UPDATE...

पंचायती राज चुनावों के पहले चरण में नीमकाथाना पाटन पंचायत समिति में मतदान हुआ. शाम 5:00 बजे बाद भी दोनों पंचायत समितियों की 10 ग्राम पंचायतों में मतदान जारी है. इन पंचायतों में मतदाताओं की लंबी लंबी कतारें लगी हुई है. नीमकाथाना पाटन पंचायत समिति में मतदान शांतिपूर्ण रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details