राजस्थान

rajasthan

LOCKDOWN: जरुरतमंदों की मदद के लिए आगे आए ट्रस्ट, लाखों के मास्क और सैनिटाइजर किए वितरित

By

Published : Mar 29, 2020, 7:58 PM IST

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर पूरे देश में इन दिनों लॉक डाउन है. ऐसे में सीकर के दांतारामगढ़ में मदन पुजारी मेमोरियल ट्रस्ट और सिंह पोल हनुमान मंदिर ट्रस्ट के द्वारा दो लाख रूपये की खाद्य सामग्री, मास्क और सैनेटाइजर उपलब्ध करवाई गई है.

Trust help needy people, ट्रस्ट ने किया जरुरतमंद लोगों की मदद
जरुरतमंदों की मदद के लिए आगे आए ट्रस्ट

दांतारामगढ़ (सीकर). देश में कोरोना संकट के चलते अब रोजमर्रा के काम कर पेट पालने वाले मजदूरों के सामने रोजी रोटी की संकट आ गई है. ऐसे में नगरपालिका क्षेत्र में भामाशाह इन लोगों की मदद करने के लिए आगे आकर सहायता कर रहे है.

जरुरतमंदों की मदद के लिए आगे आए ट्रस्ट

इसी कड़ी में मदन पुजारी मेमोरियल ट्रस्ट और सिंह पोल हनुमान मंदिर ट्रस्ट के द्वारा दो लाख रूपये की खाद्य सामग्री, मास्क और सैनेटाइजर उपलब्ध करवाई गई है. ट्रस्ट के अध्यक्ष पवन पुजारी और कैलाश पुजारी ने नगरपालिका के ईओ कमलेश कुमार मीणा को दो लाख रूपये का सूखा सामान जरूरतमंद लोगों को बांटने के लिए दिया है. साथ ही नगरपालिका क्षेत्र के लिए करीब एक लाख रुपये के एक हजार सैनेटाइजर और बीस हजार रुपये के मास्क भी उपलब्ध करवाए गए है.

पढ़ेंःCORONA EFFECT : महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय की स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षाएं आगामी आदेश तक स्थगित

पुजारी ने बताया कि इस संकट की घड़ी में श्याम भक्तों से भी आग्रह किया गया है. ऐसे में दिल्ली के श्याम भक्त, अजय अग्रवाल द्वारा पांच सो किलो मिठाई जरूरतमंद लोगों के लिए प्रदान की गई. इस मौके पर मण्डल अध्यक्ष केदार मल जांगिड़, रमजान खान सहित अनेक लोग मौजूद थे.

पढ़ेंःCM गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दिए निर्देश, कहा- अर्जेंट और टेंपरेरी बेसिस पर लें डॉक्टर-नर्सेज की सेवाएं

इसी कड़ी में श्री श्याम मंदिर कमेटी ने जरूरतमंद सीकर के लोगों के लिए जिला मुख्यालय पर खाद्य सामग्री पहुंचाने का जिम्मा उठाया है. श्री श्याम मंदिर कमेटी ने करीब एक करोड़ रुपए की खाद्य सामग्री की पैंकिंग करवाकर जिला मुख्यालय भेजी है.

इस सामग्री के पैकिंग कमेटी के सदस्य उम्मेद सिंह चौहान के नेतृत्व में कमेटी के कर्मचारियों द्वारा चल रही है. मंदिर कमेटी खाटूश्यामजी नगरपालिका क्षेत्र में गरीब जरूरतमंद लोगों के 100 परिवारों को खाद्य सामग्री वितरित की गई है. साथ ही मंदिर कमेटी पर कपड़े के हजारों मास्क और खाने‌ के पैकेट बनाकर लोगों में वितरण किए जा रहे है.

वहीं जो लोग अपने घरों के लिए रवाना होकर पैदल जा रहे हैं. उनको रास्ते में भोजन उपलब्ध कराने के साथ-साथ मास्क भी दिए जा रहे है. श्री श्याम मंदिर कमेटी ने इस करोनो संकट में इससे पूर्व ग्यारह लाख रूपये का चेक मुख्यमंत्री सहायता कोष में भी दिया है.

पढ़ेंः हारेगा कोरोना: CM गहलोत का PM मोदी को पत्र, 'सभी राज्यों को एकमुश्त 1 लाख करोड़ अनुदान उपलब्ध कराने का अनुरोध'

मंदिर कमेटी के प्रताप सिंह चौहान ने कहा कि जिला कलेक्टर के आदेश के अनुसार खाद्य सामग्री की पैकिंग कराकर सीकर भेजी जाएगी और श्री श्याम मंदिर कमेटी इस कोरोना वायरस की संकट की घड़ी में आगे भी मदद के लिए तत्पर रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details