राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 27, 2020, 12:55 PM IST

ETV Bharat / state

कच्ची बस्तियों की सहायता के लिए आगे आया पुलिस प्रशासन व आमजन

कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में हडकंप मचा रखा है. जिसके प्रकोप को कम करने के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन किया है. इस लॉकडाउन के कारण गरीब लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में सीकर पुलिस ने इन गरीबों की सहायता करने के लिए कच्ची बस्तियों में राशन सामग्री, फल, सब्जी आदि की व्यवस्था की है जिससे गरीब लोग भूखे ना रहें.

sikar news, food distribution, राजस्थान की खबर
सीकर में पुलिस ने गरीबों को बाटां खाना

खण्डेला (सीकर).वैश्विक महामारी कोरोना के चलते देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लॉक डाउन की घोषणा के बाद कच्ची बस्तियों में निवास करने वाले और दिहाड़ी मजदूरों का भूख से हाल बेहाल होता जा रहा है. जिसको लेकर विधानसभा क्षेत्र में पुलिस प्रशासन रींगस डीवाईएसपी बलराम सिंह मीणा के नेतृत्व में और भामाशाहों की ओर से कच्ची बस्ती में निवास करने वाले लोगों के लिए खाने के पैकेट, राशन सामग्री, फल-फ्रूट आदि की व्यवस्थाएं की गई.

खंडेला में पुलिस ने गरीबों को बाटां खाना

गरीबों की सहायता में सहयोग करने वाले भामाशाह श्रीमाधोपुर एसीजेएम प्रथम नवीन किलानियां, डीवाईएसपी बलराम सिंह मीणा, थाना प्रभारी श्रीचंद सिंह चौधरी, डॉ सुखदेव सिंह महला, सरगोठ सरपंच मोहन लाल यादव, लोकेश सैनी, पवन शर्मा आदि थे.

साथ ही खण्डेला विधानसभा क्षेत्र में अनेक संघठन और प्रशासन गरीब और जरूरतमंदों के लिए खाद्य सामग्री की व्यवस्था करने में लगे हुए हैं. खण्डेला अधिशाषी अधिकारी जितेन्द्र कुमार ने बताया कि पलसाना रोड स्थित धाटेश्वर में करीब 25 परिवार ऐसे थे जिनके पास खाद्य सामग्री नहीं थी.

सूचना पर नगरपालिका अध्यक्ष पवन कुमार गोयल ने अपनी निजी आय से सभी के लिए खाद्य सामग्री की व्यवस्था की. साथ ही भामाशाहों से अपील करते हुए कहा कि इस विकट धड़ी में आगे आकर जरूरतमंद लोगों की मदद करें. जिससे कोई भी भूखा ना रहे और नगरपालिका के की ओर से एक खाता खुलवाया गया है जिसमे भी मदद की जा सकती है.

पढें- सीकर में 1 हजार 804 लोग हुए Home isolated, कोई पॉजिटिव नहीं

जरूरतमंद लोगों तक खाद्य सामग्री पहुंचाने के लिए प्रशासन ने पंचायत समिति सभागार में खाद्य सामग्री का स्टोर बना रखा है. जहां से निरन्तर सप्लाई का कार्य किया जा रहा है. पुलिस प्रशासन अपनी ड्यूटी के साथ साथ गरीब और जरूरतमंदों के लिए खाने की व्यवस्था में देर रात तक लगा रहता है. मीडिया ने भी आमजन से इन गरीब तबके के लोगों की सहायता करने के लिए आगे आने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details