राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

महिलाओं एवं युवतियों ने धूमधाम से मनाया तीज का त्यौहार

सीकर के खंडेला कस्बे में और आसपास के क्षेत्रों में महिलाओं एवं युवतियों ने परिवार सहित तीज पर्व का आनंद उठाया और साथ ही अपने पति के दीर्घायु होने की कामना भी की.

By

Published : Aug 3, 2019, 9:22 PM IST

Women celebrate teej khandela, खंडेला में तीज महोत्सव

खण्डेला (सीकर).तीज का त्यौहार बहुत धूमधाम से मनाया गया. जिसमें महिलाएं एवं युवतियों ने परिवार सहित त्यौहार का आनंद लिया. सीकर जिले के खण्डेला कस्बे सहित आसपास के क्षेत्रों में तीज पर्व का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया. कस्बे में स्थित चारोडाधाम और गणेशधाम पर महिलाओं व युवतियों ने साज श्रंगार करके अपनी सहेलियों के साथ और ग्रुप में जाकर झूले और खाने के भरपूर आनंद लिया. झूले के दौरान भीड़ होने से महिलाएं और युवतियां बेसब्री से अपने नम्बर का इंतजार करती दिखाई दी.

तीज का त्यौहार मनाती महिलाएं और साथ ही पति के दीर्घ आयु के लिए किया कामना

पढ़े.सीकर में फसलों के लिए मौसम लाभदायक, बारिश के बाद तुरंत बढ़ रही गर्मी और उमस दे रही संजीवनी

उसमें से एक महिला एकता गोयल ने बताया कि तीज के पावन पर्व पर महिलाएं और युवतियां मेहंदी लगाती है और साथ ही हर घर में खीर चूरमा सहित अन्य पकवान बनाए जाते हैं. तीज पर्व में महिलाएं अपनी पति की दीर्घ आयु की कामना करती हैं साथ ही ये प्रकृति भी हमेशा हरि भरी रहे और हरियाली सदा बनी रहे ऐसी भी कामना करती हैं और महिलाओं ने बताया कि तीज का त्यौहार खुशहाली का त्यौहार है इसे हम सब मिलकर तीज त्यौहार मनाते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details