राजस्थान

rajasthan

सर्दी का सितम : कोहरे की आगोश में शेखावाटी, पारा @5.9 डिग्री

By

Published : Dec 15, 2019, 8:43 AM IST

सीकर जिले में सर्द मौसम में तापमान में लगातार उतार-चढाव जारी है. ऐसे में लोगों को इस कड़ाके की सर्दी का कहर झेलना पड़ रहा है. हालांकि, शनिवार की अपेक्षा रविवार को तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी रही, लेकिन लोगों को इससे कोई राहत नही मिल पाई.

sikar ka mausam, sikar tempreture, सीकर का तापमान
सीकर में मौसम की मार

सीकर. जिले में सर्दी का सितम लगातार जारी है. रविवार को जिलेभर में सुबह सुबह घना कोहरा छाने की वजह से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालांकि, तापमान में हल्की बढ़ोतरी हुई है, लेकिन सर्दी से लोगों को राहत नहीं मिल पाई.

सीकर में मौसम की मार

बता दें कि जिले के फतेहपुर मौसम केंद्र पर रविवार सुबह का तापमान 5.9 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि इससे 1 दिन पहले शनिवार सुबह का तापमान 2.6 डिग्री था. हालांकि, तापमान में बढ़ोतरी जरूर हुई, लेकिन सर्दी से लोगों को ज्यादा राहत नहीं मिल पाई. क्योंकि, ठंडी हवा चलने और कोहरे की वजह से सर्दी का असर कम नहीं हुआ.

ये पढ़ेंः राजसमंद: तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव, 24 घंटे में 2 डिग्री गिरा पारा

रविवार को सुबह-सुबह जिले में जबरदस्त कोहरा छाया हुआ था. रात से ही कोहरे का असर देखने को मिला. सुबह हालात कुछ ऐसे रहे कि कुछ फीट की दूरी के बाद दिखाई नहीं दे रहा था. कोहरे की वजह से हाइवे पर वाहनों की रफ्तार बेहद धीमी नजर आई.

तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव होने की वजह से एक बार फिर बारिश का भी आकलन किया जा रहा है. शनिवार को तापमान में अचानक 9 डिग्री की गिरावट दर्ज हुई. जबकि रविवार को 3 डिग्री की बढ़ोतरी हई. ऐसे में मौसम विभाग का कहना है कि आगे या तो तापमान माइनस में जाएगा या फिर बादल भी छाए रह सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details