राजस्थान

rajasthan

सीकर: खाटूश्यामजी में उपखंड अधिकारी ने की जनसुनवाई, कर्मचारियों को दिए निर्देश

By

Published : Jan 19, 2021, 1:27 AM IST

सीकर के दांतारामगढ़ ब्लॉक में गहलोत सरकार के निर्देश पर उपखंड अधिकारी अशोक कुमार रणवां ने जनसुनवाई की. जनसुनवाई में खाटूश्यामजी नगरपालिका सहित 10 ग्राम पंचायतों के सरपंच और ग्रामीणों ने भाग लिया.

Khatushyamji News,  Dantaramgarh News
उपखंड अधिकारी ने की जनसुनवाई

दांतारामगढ़ (सीकर).दांतारामगढ़ ब्लॉक के खाटूश्यामजी में राज्य सरकार के निर्देश पर उपखंड अधिकारी अशोक कुमार रणवां ने नगरपालिका खाटूश्यामजी के परिसर में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया. जनसुनवाई में खाटूश्यामजी नगरपालिका सहित 10 ग्राम पंचायतों के सरपंच और ग्रामीणों ने भाग लिया.

उपखंड अधिकारी अशोक कुमार रणवां ने विद्यालयों के संस्था प्रधानों को निजी स्कूलों को जांच करने के निर्देश दिए. साथ ही सरकारी स्कूल में लड़के-लड़कियों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर रखने के लिए कहा. जनसुनवाई में विभिन्न पंचायतों की बिजली, पानी, सड़क, नरेगा और अतिक्रमण इत्यादि को लेकर शिकायतें मिली, जिस पर उपखंड अधिकारी ने मौके पर निस्तारण किया. साथ ही कर्मचारियों को शिकायतों पर आवश्यक निर्देश दिए.

बेघर हुए 5 परिवारों को मंदिर कमेटी ने दी आर्थिक सहायता

सीकर जिला के दांतारामगढ़ ब्लॉक के खाटूश्यामजी कस्बे के रैगर मोहल्ले में वर्ष 2016 में गैरमुमकिन रास्ते से हटाए गए अतिक्रमण में बेघर हुए 5 परिवारों का अब आशियाना बनने जा रहा है. इन पांच परिवारों को नगरपालिका खाटूश्यामजी ने खाली जमीन उपलब्ध करा दी थी. इसके बाद श्री श्याम मंदिर कमेटी ने इन पांचों परिवारों के मकान निर्माण के लिए दांतारामगढ़ एसडीएम अशोक कुमार रणवा व ईओ कमलेश कुमार मीणा की उपस्थिति में आर्थिक सहायता राशि प्रदान की गई.

पढ़ें-स्कूलों में पहले दिन गाइडलाइन की पालना का जायजा लेने पहुंचे अधिकारी, संभागीय आयुक्त ने शिक्षकों को चॉकलेट देकर बढ़ाया उत्साह

मंदिर कमेटी ने इन पांचों परिवारों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी. साथ ही हाईकोर्ट से अनुमति मिलने पर 5-5 लाख रुपया श्री श्याम मंदिर कमेटी और देगी. उपखंड अधिकारी अशोक रणवां ने बताया कि ये पांच परिवार अब अपने घर बनाने का कार्य शुरू कर सकेंगे. कमलेश कुमार मीणा ने बताया कि इन परिवारों को नगरपालिका से पट्टा दे दिया गया है और श्री श्याम मंदिर कमेटी की ओर से दी जा रही आर्थिक सहायता के अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भी इनके आवेदन कर दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिलाने का प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details