राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 16, 2020, 12:00 AM IST

ETV Bharat / state

सीकर: पुलिस चौकी के बाहर धरना जारी, विवादित संपत्ति को लेकर सोमवार को होगी सुनवाई

सीकर के खण्डेला में पुलिस चौकी के पास स्थित विवादित सम्पत्ति के मामले को लेकर न्यायालय में सोमवार को सुनवाई होगी. ये धरना तीन दिन से लगातार जारी है. इसके साथ ही कस्बे के लोगों ने तीसरे दिन भी बाजार बंद कर रखा.

sikar news, Youth Congress District President Subhash Meel
पुलिस चौकी के बाहर धरना जारी

खंडेला (सीकर).जिले के खंडेला में पुलिस चौकी के पास स्थित विवादित सम्पत्ति में पंचमुखी हनुमान मन्दिर की पूजा अर्चना के लिए मंदिर खुलवाने की मांग को लेकर चतु: संप्रदाय के अध्यक्ष दिनेश दास महाराज के सानिध्य में तीसरे दिन भी धरना जारी रहा. कस्बे में तीसरे दिन भी बाजार बंद रहे.

वहीं, घरना स्थल पर जनप्रतिनिधियों की ओर से मंदिर खुलवाने की मांग को लेकर अपने अपने विचार रख रहे थे. इसी बीच एक युवक प्रेरित होकर विवादित भवन में स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर के ताले तोड़ने के लिए आगे बढ़ने लगा. साथ ही अन्य लोग भी आगे बढ़ने लगे. बाबा महाराज के आह्वान पर उग्र भीड़ विवादित भवन के पास जा कर रुक गई और वापस धरने पर बैठ गई.

पुलिस चौकी के बाहर धरना जारी

घटना स्थल पर तहसीलदार सुमन चौधरी ने पहुंच कर मौके का जायजा लिया और शांति व्यवस्था बनाई. बाबा महाराज ने बताया कि प्रशासन की तरफ से कोई संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर भक्त लोग आवेश में हो गए थे. उनकी नियत ताले तोड़ने की नहीं थी. धरना स्थल पर उपखंड अधिकारी रणजीत सिंह ने आकर बाबा महाराज और उपस्थित जनसमुदाय को समझाया कि न्यायालय ने सोमवार को सुनवाई का समय दिया है. जब तक न्यायालय का फैसला नहीं आ जाता तब तक धरना स्थगित रखने के लिए कहा लेकिन जन समुदाय ने कहा कि जब तक मंदिर के ताले नहीं खोले जाते तब तक धरना नहीं हटाया जाएगा. धरना शांतिपूर्ण चलता रहेगा.

बाबा महाराज ने कहा कि खंडेला तपोस्थली भूमि है

इस दौरान बाबा महाराज से कहा कि धर्म के नाम पर भक्त लोग अपने प्राण भी न्यौछावर कर देते हैं. इसी को लेकर शनिवार से आमरण अनशन चालू कर दिया है. जिसमें ग्यारह लोगों ने आमरण अनशन पर बैठकर शुरुआत की. यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुभाष मील ने कहा कि बाबा महाराज, संत समाज और सभी भक्तों ने निर्णय लिया है कि जब तक न्यायालय का फैसला नहीं आ जाता तब तक महापड़ाव यथावत रहेगा. मंदिर के ताले खुलवाने को लेकर सोमवार को सुबह ग्यारह बजे विशाल सभा का आयोजन किया जाएगा.

पढ़ें- सीकरः विवाहिता की कुएं में गिरने से मौत, पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या का आरोप

धरना स्थल पर पूर्व विधायक पूर्व चिकित्सा राज्यमंत्री बंशीधर बाजिया, कामरेड़ सुभाष नेहरा, बलबीर भारतीय, फूलचंद नेहरा सहित अनेक जनप्रतिनिधियों ने अपने विचार रखकर मंदिर खुलवाने का समर्थन किया. केमिस्ट यूनियन में दूसरे दिन भी अपनी दुकानें बंद रखकर धरने पर उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details