राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 12, 2020, 11:59 PM IST

ETV Bharat / state

सीकर: SP ने कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र का किया दौरा, पुलिस जवानों को बांटे मास्क और सैनिटाइजर

सीकर जिले के दांतारामगढ़ कस्बे में एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई. जिसके बाद पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया. मंगलवार को एसपी ने कर्फ्यूग्रस्त इलाके का दौरा किया. जहां उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य की जानकारी ली. साथ ही उन्हें सैनिटाइजर और मास्क भी बांटे.

सीकर की खबर, SP visits curfew area
सीकर के खाटूश्यामजी कस्बे में एक महिला कोरोना पॉजिटिव

दांतारामगढ़ (सीकर).जिले के खाटूश्यामजी कस्बे की नगरपालिका वार्ड में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. जिसके बाद उस इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया.

मंगलवार को पुलिस अधीक्षक डॉ.गगन दीप सिंघला ने कर्फ्यूग्रस्त इलाके का दौरा किया. साथ ही कर्फ्यूग्रस्त वार्डों में लगे पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य की जानकारी ली और पुलिसकर्मियों को सैनिटाइजर और मास्क बांटे.

एसपी ने थाना प्रभारी मनीष शर्मा से कर्फ्यू के दौरान चल रही गतिविधियों की जानकारी ली. साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इसके पश्चात एसपी सिंघला ने पुलिस थाने में पत्रकारों को बताया कि खाटूश्यामजी की जनता कर्फ्यू और लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन कर रही है. लोग पुलिस प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं और घरों में ही रह रहे हैं.

उन्होंने बताया कि बुधवार को कर्फ्यू की अवधि समाप्त होने के साथ ही जिला कलेक्टर के साथ समीक्षा बैठक कर आगे निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने ये भी बताया कि पॉजिटिव महिला की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कर्फ्यू हटाए जाने की आशंका है. एसपी ने कस्बेवासियों से सरकार के दिशा-निर्देश की पालन करते हुए मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की. खाटूश्यामजी में 8 मई से 13 मई तक लगाए गए कर्फ्यू के दौरान मंगलवार को भी ग्रामीण घरों में कैद रहे और कर्फ्यू की पालन करते नजर आए.

हालांकि, ग्रामीणों को रोजमर्रा के आवश्यकता की चीजों के लिए परेशान होना पड़ रहा है. इसके बावजूद भी वो घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. कस्बे में शुक्रवार को एक महिला के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लोग भयभीत दिखे. इसके पश्चात स्वास्थ्य विभाग द्वारा कस्बे में 21 लोगों के सैंपल लिए गए जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई. जिसके बाद कस्बेवासियों ने राहत की सांस ली.

पढ़ें:सीकर: खंडेला में दो कोरोना पॉजिटिव मिले, प्रशासन में मचा हड़कंप

साथ ही चिकित्सा विभाग ने वार्ड 6 में एक 90 वर्षीय बुजुर्ग की मृत्यु के बाद सैंपल लिया. उसकी रिपोर्ट भी मंगलवार को निगेटिव आने के बाद ग्रामीण और प्रशासन ने चैन की सांस ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details