राजस्थान

rajasthan

पंचायत चुनाव 2020: पहले चरण की तैयारियों को लेकर एसडीएम ने ली बैठक, अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों पर होगी कार्रवाई

By

Published : Nov 20, 2020, 7:10 PM IST

सीकर में 23 नवंबर को पंचायत चुनाव के पहले चरण में नीमकाथाना, खंडेला और पाटन पंचायत समिति में चुनाव होंगे. इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं. एसडीएम धारा सिंह मीणा ने तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

panchayat election,  panchayat election 2020
पंचायत चुनाव 2020

सीकर.पंचायत चुनाव के पहले चरण के चुनाव 23 नवंबर को होंगे. अतिरिक्त जिला कलेक्टर धारा सिंह मीणा ने तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में अधिकारियों को चुनाव पूरी तरह से शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न करवाने के निर्देश दिए गए.

सीकर एसडीएम ने पंचायत चुनावों को लेकर की बैठक

धारा सिंह मीणा ने बताया कि पहले चरण में सीकर जिले की नीमकाथाना, खंडेला और पाटन पंचायत समिति में चुनाव होने हैं. इसके लिए मतदान दलों की रवानगी रविवार को एसके कॉलेज से की जाएगी. मतदान दलों को अंतिम परीक्षण के बाद यहां से रवाना किया जाएगा. इससे पहले की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

पढ़ें:बाड़मेर प्रचार करने पहुंचे हनुमान बेनीवाल, कहा- बिना आरएलपी के समर्थन के कोई पार्टी यहां जिला प्रमुख नहीं बना पाएगी

एसडीएम ने बताया कि मतदान के बाद ईवीएम का संग्रहण बीएसके कॉलेज में किया जाएगा और पूरे जिले की गिनती एक ही जगह पर की जाएगी. प्रथम चरण के बाद दूसरे चरण के चुनाव 27 नवंबर को होंगे. दूसरे चरण में जिले की धोद और फतेहपुर पंचायत समिति में मतदान होगा. इसके लिए भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने कहा कि मतदान दलों की ड्यूटी के दौरान अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

राजसमंद में नियम तोड़ने वाला टीचर निलंबित

पंचायत चुनाव में ड्यूटी के दौरान अनियमितता बरतने पर जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद कुमार पोसवाल ने एक आदेश जारी किया है. आदेश में निर्वाचन कार्य के लिए लगाए गए टीचर धर्मचंद चंदेल को प्रशिक्षण में भी अनुपस्थित रहने की वजह से और चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य में अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाही और उदासीनता बरतने के चलते निलंबित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details