राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकर: विधायक ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण, पर्ची काउंटर पर भीड़ देखकर अस्पताल प्रभारी को लगाई फटकार

सीकर के फतेहपुर कस्बे के राजकीय धानुका अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर सोमवार को विधायक हाकम अली खां ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कई मामलों पर नाराजगी जताते हुए सुधार के लिए सख्त हिदायत दी.

By

Published : Feb 23, 2021, 9:40 AM IST

Sikar MLA, सीकर विधायक
विधायक ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण

फतेहपुर (सीकर). कस्बे के राजकीय धानुका अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर सोमवार को विधायक हाकम अली खां ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कई मामलों पर नाराजगी जताते हुए सुधार के लिए सख्त हिदायत दी. विधायक हाकम अली खां राजकीय धानुका अस्पताल पहुंचे.

विधायक ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण

पढ़ेंःआधार परियोजना की प्रदेश में प्रगति एवं क्रियान्वयन संबंधी बैठक, आधार नामांकन बढाने पर जोर

अस्पताल के पर्ची काउंटर पर खासी भीड़ लगी थी, बाहर तक लोग लाइनों में लगे हुए थे. यह देखते ही विधायक हाकम अली खां ने अस्पताल प्रभारी डॉ. एसएन सबल और बीसीएमओ डॉ. दलीप कुल्हरी को कहा कि पिछली बार आया था तब भी यही समस्या थी अब भी यही समस्या है. उन्होंने कहा कि बजट की कोई कमी नहीं है, जितना चाहिए उतना बोलो, लेकिन लोग परेशान नहीं होने चाहिए.

इसके बाद उन्होंने 4 नंबर कक्ष में चिकित्सक नहीं होने की बात कही तो प्रभारी ने बताया कि ऑपरेशन कर रहे है इस पर विधायक ने कहा कि पहले ओपीडी देखे उसके बाद ही ऑपरेशन करने जाएं. विधायक हाकम अली खां ने भर्ती मरीजों से बातचीत कर उनके हाल जाने इसके बाद प्रसूति वार्ड व पोस्ट ऑपरेट वार्ड का दौरा किया. अस्पताल के निरीक्षण के दौरान विधायक हाकम अली खां एक्शन मोड में नजर आएं.

पढ़ेंःराजस्थान में कोरोना का खतरा! जोधपुर में धारा 144 लागू, शादी समारोह के लिए नये नियम

अस्पताल प्रभारी से विधायक ने कहा कि एमआरएस की बैठक जल्द बुलाओ. उन्होंने कहा कि बजट की कोई कमी नहीं है. ऑपरेशन की जरूरत में आने वाली सीआरएम मशीन और सोनोग्राफ की मशीन का कॉटेशन बनाओं और सात दिन में मुझे दो. यह दोनों मशीनें में जल्दी ही मंगवा कर दूंगा, लेकिन मरीजों को परेशानी नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा विधायक ने कहा कि ट्रॉमा सेंटर की पोस्ट स्वीकृत करवाने और अस्पताल की अन्य कमियां दूर करने के लिए वह प्रयासरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details