राजस्थान

rajasthan

Sikar Khatushyam Mandir : इस दिन बंद रहेंगे खाटू श्याम जी मंदिर के पट, जानिए कब कर सकेंगे दर्शन

By

Published : Mar 20, 2023, 9:59 PM IST

राजस्थान के सीकर जिले में स्थित खाटू श्याम जी का मंदिर गुरुवार को (Sikar Khatushyam Mandir) शाम 5:00 बजे तक बंद रहेगा.

Sikar Khatushyam Mandir
खाटू श्याम जी मंदिर

सीकर. फाल्गुन महीने का लक्खी मेला समाप्त होने के बाद गुरुवार को एक बार फिर मंदिर भक्तों के लिए बंद रहेगा. मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने आदेश जारी कर बताया कि 23 मार्च 2023 को सिंजारा पर्व होने के कारण बाबा श्याम की विशेष पाठ-पूजा व तिलक किया जाएगा. इसके कारण 22 मार्च को रात्रि 12:00 बजे से 23 मार्च को शाम 5:00 तक श्रद्धालुओं के लिए दर्शन व्यवस्था बंद रहेगी. गुरुवार को 5:00 बजे के बाद भक्तों के लिए दर्शन शुरू होंगे.

2 दिन में बाबा के दरबार में 15 लाख श्रद्धालुओं ने लगाई धोक :बाबा श्याम के दरबार में पिछले 2 दिन में रिकॉर्ड तोड़ भीड़ रही. शनिवार और रविवार को देशभर से खाटू धाम पहुंचे 15 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा श्याम के दरबार में हाजिरी लगाकर सुख और वैभव की कामना की. मंदिर में श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने व्यवस्थाओं की बागडोर संभाल रखी है. फाल्गुनी मेले की तरह भीड़ अधिक होने से मुख्य बाजार, कबूतर चौक, मंदिर निकास द्वार, कुंड वाला रास्ता सहित अनेक मार्गों पर कई बार भीड़ में जाम की स्थिति लगी रही. रींगस से खाटू श्याम रोड पर भी गाड़ियों का लंबा जाम लगा रहा.

मंदिर कमेटी की ओर से आदेश जारी

पढ़ें. खाटूश्याम मंदिर के पट 85 दिन बाद खुले, सुरक्षा में 1100 RAC जवान तैनात, जानिए नई दर्शन व्यवस्था

6 फरवरी को 85 दिन बाद खोले गए थे पट :13 नवंबर से बंदरखे गए खाटूश्याम मंदिर के पट 85 दिन बाद 6 फरवरी को खोले गए थे. 5 महीने पहले हुई भगदड़ में महिला की मौत के बाद सुरक्षा व्यवस्था में सुधार लाने के लिए पट को बंद किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details