राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 26, 2019, 6:25 PM IST

ETV Bharat / state

सीकर: फतेहपुर पंचायत समिति की 26 ग्राम पंचायतों में होंगे चुनाव, पुनर्गठित 6 ग्राम पंचायतों में अभी नहीं

फतेहपुर पंचायत समिति में पंचायत चुनाव द्वितीय चरण में 22 जनवरी को होंगे. पंचायत समिति में 26 ग्राम पंचायतों में ही चुनाव होंगे. वहीं जिन नव गठित और पुर्नगठित पंचायतों का मामला कोर्ट में चल रहा है उन 6 ग्राम पंचायतों में चुनाव नहीं होंगे. पंचायत समिति की गारिण्डा, बांठोद, गोड़िया बड़ा, खोटिया, देवास और दाडून्दा ग्राम पंचायतों में चुनाव नहीं होंगे.

फतेहपुर पंचायत समिति,  Fatehpur Panchayat Samiti,  फतेहपुर की खबर,  Fatehpur news
26 ग्राम पंचायतों में होंगे चुनाव

फतेहपुर (सीकर).राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से पंचायत चुनाव की तिथि घोषित होते ही लोगों में उत्सुकता बन गई है. क्योंकि इस पंचायत चुनाव में नये साल के साथ ही नये सरपंच देखने को मिलेंगे लेकिन जिन ग्राम पंचायतों में चुनाव नहीं हो रहे हैं उनके सरपंच पद के सपने देख रहे उम्मीदवारों की खुशियां काफूर हो गई. पंचायत समिति की गारिण्डा, बांठोद, गोड़िया, बड़ा, खोटिया, देवास और दाडून्दा ग्राम पंचायतों में अब चुनाव नहीं होंगे.

26 ग्राम पंचायतों में होंगे चुनाव

पंचायत समिति में 32 ग्राम पंचायतों के लिए लॉटरी निकाली गई थी. लॉटरी के बाद इन ग्राम पंचायतों में चुनाव होने थे लेकिन नवगठित ग्राम पंचायत हेतमसर और हरसावा बड़ा पर हाईकोर्ट की तरफ से रोक लगा दी गई. जिससे मामला सुप्रीम कोर्ट में चला गया. ऐसे में इन दो ग्राम पंचायतों को बनाने के लिए छह ग्राम पंचायतों का पुर्नगठित किया गया था. जिन ग्राम पंचायतों का पुर्नगठित किया गया है वहां अब चुनाव नहीं होंगे.

पढ़ेंः सीकर@ -3 डिग्री, खेतों में जमी बर्फ, झुंझुनू में भी माइनस में तापमान

पंचायत समिति की इन ग्राम पंचायतों में 22 जनवरी को चुनाव होंगेः
अठवास, बलोद छोटी, बेसवा, भींचरी, बीबीपुर छोटा, बिरानियां, दांतरू, दीनवां लाडखानी, ढांढण, गांगियासर, हिरणा, हुडेरा, कायमसर, माण्डेला बड़ा, नबीपुरा, नयाबास, पालास, रोहलसाहबसर, रोसावां, सहनूसर, ताखलसर, ठिमोली, ठेडी, कारंगा बड़ा, बलोद भाकरां

ABOUT THE AUTHOR

...view details