राजस्थान

rajasthan

सीकर जिला कलेक्टर ने लिया निकाय चुनाव की तैयारियों का जायजा

By

Published : Jan 19, 2021, 10:35 PM IST

28 जनवरी को होने वाले फतेहपुर कस्बे में निकाय चुनाव ​की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी मंगलवार को फतेहपुर दौरे पर रहे. इस दौरान जिला कलेक्टर ने मतदान केन्द्रों, मतगणना स्थल, कार्मिकों का प्रशिक्षण स्थल, ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम आदि का जायजा लिया.

civic elections in Sikar, Rajasthan civic elections 2021
सीकर जिला कलेक्टर ने लिया निकाय चुनाव की तैयारियों का जायजा

फतेहपुर (सीकर).28 जनवरी को होने वाले फतेहपुर कस्बे में निकाय चुनाव ​की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी मंगलवार को फतेहपुर दौरे पर रहे. इस दौरान जिला कलेक्टर ने मतदान केन्द्रों, मतगणना स्थल, कार्मिकों का प्रशिक्षण स्थल, ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम आदि का जायजा लिया. दौरान उन्होंने अधिकारियों को कोताही ना बरतने को लेकर कड़ाई से संदेश दिए. कई कमियां सामने आने के बाद कलेक्टर ने रिटर्निंग अधिकारी सहित अन्य कार्मिकों को खरी खरी सुनाई.

सीकर जिला कलेक्टर ने लिया निकाय चुनाव की तैयारियों का जायजा

जिला कलेक्टर एसडीएम कार्यालय भी पहुंचे. जहां पर उन्होंने कार्मिकों को प्रशिक्षण दिलाने, सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त रखने सहित कई बातों के बारे में बताया. साथ ही निष्पक्ष चुनाव करवाने की बात कही. इसके बाद जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया. स्थानीय टीम कलेक्टर को ईदगाह स्कूल में बनाए बूथ पर लेकर पहुंची. जहां उन्होंने निरीक्षण किया.

पढ़ें-बाड़मेर: सड़क निर्माण के लिए केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने दी 62 करोड़ रुपए की सौगात

जिला कलेक्टर ने मतदान दलों की रवानगी स्थल व मतगणना स्थल का निरीक्षण किया और व्यवस्थाएं देखीं. उन्होंने कहा कि मतदान दलों की रवानगी के समय मतदान कार्मिकों को समुचित प्रशिक्षण दिया जाए तथा प्रत्येक चीज बारीकी से समझा दी जाए, ताकि उन्हें मतदान प्रक्रिया के दौरान किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details