राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 7, 2021, 8:53 AM IST

ETV Bharat / state

सीकर: अरिस्दा के प्रदेश अध्यक्ष को चार्टशीट देने की घोषणा पर चिकित्सक संघ ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

जयपुर के संभागीय आयुक्त ने चिकित्सक संघ अरिस्दा के प्रदेशाध्यक्ष अजय चौधरी को चार्जशीट देने की घोषणा की थी. इसके विरोध में शनिवार को अरिस्दा के चिकित्सक संघ ने अस्पतालों में काली पट्टी बांधकर विरोध जताया.

सीकर चिकित्सक संघ अरिस्दा, Sikar news
सीकर अरिस्दा चिकित्सक संघ ने जताया विरोध

खंडेला (सीकर).जयपुर के संभागीय आयुक्त ने सीकर के बैठक में चिकित्सक संघ अरिस्दा के प्रदेशाध्यक्ष अजय चौधरी को चार्जशीट देने की घोषणा की गई थी. जिसका सीकर चिकित्सक संघ अरिस्दा ने विरोध जताया और संभागीय आयुक्त की ओर से प्रदेश अध्यक्ष अजय चौधरी को चार्टशीट देने की घोषणा को द्वेषपूर्ण बताया है. इसके विरोध में चिकित्सक संघ ने शनिवार को अस्पतालों में काली पट्टी बांधकर कार्य किया.

संभागीय आयुक्त की ओर से चार्टशीट देने की घोषणा वापस नहीं लेने पर रविवार को सुबह 9 बजे से 11 बजे तक कार्य बहिष्कार की बात कही. अरिस्दा के जिला अध्यक्ष डॉ. अटल सिंह चौधरी ने कहा कि संभागीय आयुक्त की ओर से प्रदेश अध्यक्ष को चार्टशीट देने की घोषणा करना सीकर जिले के चिकित्सकों को अपमानित करने की साजिश है. कोरोना से मुक्त होने जा रहे सीकर में कुछ समय पहले बैठक में आला अधिकारी को कोरोना जंग में अपनी जान पर खेल कर सीकर के आम अवाम की जान की सुरक्षा में जुटे कोरोना वॉरियर की हौसला अफजाई किया था.

प्रशासनिक अधिकारी के इस कृत्य के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे और इन अधिकारियों की ओर से चिकित्सकों को अपमानित करने का कोई मौका नहीं छोड़ा जाता है. शुक्रवार को संभागीय आयुक्त की हुए बैठक में भी ऐसा ही हुआ सीकर अरिसदा कार्यकारिणी के निर्णयानुसार इस घटना के विरोध में शनिवार को गांधीवादी तरीके से अपने अपने कार्यस्थल पर काली पट्टी बांध कर कार्य किया. व्यक्तिगत विद्वेष से किए गए और पद और हैसियत का दुरुपयोग करते चार्टशीट देने की घोषणा की बात को वापस ना लेंगे.

यह भी पढ़ें.सीकर में फ्लैट बेचने के नाम पर 300 लोगों से ठगी करने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार

सीकर के राजकीय चिकित्सक प्रथमत आगामी सोमवार से जिले के सभी चिकित्सालयों में प्रातः 9 बजे से 11 बजे तक दो घंटे का कार्य बहिष्कार करेंगे. यदि फिर भी इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो सभी सरकारी चिकित्सक सामूहिक अवकाश लेंगे. जिला अध्यक्ष ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी की ओर से केवल अपने आप को बड़ा दिखा चिकित्सकों को नीचा दिखाने के लिए ऐसा किया गया है. सीकर के चिकित्सकों ने एक बैठक एक डेढ़ महीने पहले नव वर्ष से पूर्व एक स्नेह मिलन के रूप में दिनांक 30 दिसंबर को 20 को सीकर में कोरोना काल में अपनी जान को जोखिम में डाल सीकर के अवाम की सेवा में जुटे 'योद्धा चिकित्सकों' का सम्मान, उनकी हौसला बढ़ाने के लिए आयोजित की थी. प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय चौधरी का इस तरह अपमान चिकित्सकों की ओर से कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details