राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 19, 2020, 6:39 PM IST

ETV Bharat / state

सीकरः 7 साल की प्रियांशी ने जरूरतमंद लोगों के लिए तोड़े गुल्लक

सीकर में सात वर्षीय प्रियांशी ने जरूरतमंदों की मदद के लिए अपनी जमा राशि का गुल्लक तहसीलदार को दिया. इस दौरान प्रियांशी ने कहा कि इन राशि से असहाय लोगों को सहयता मिल सके.

Sikar news,सीकर खबर
प्रियांशी ने तहसीलदार को दिया गुल्लक

खण्डेला (सीकर). देशभर में लॉकडाउन होने की वजह से मजदूरों और जरूरतमंदों के सामने एक विकट समस्या है कि इस स्थिति में खाद्य सामग्री की व्यवस्था कैसे करें, ना तो उनके पास पैसे रहे हैं और ना ही खाद्य सामग्री. वहीं इस समस्या से निजात दिलवाने के लिए प्रशासन, सामाजिक संगठन और भामाशाह आगे आ रहे हैं. इसी दौरान सात वर्षीय प्रियांशी सैनी ने अपनी जमा राशि का गुल्लक तहसीलदार को दिया.

प्रियांशी ने तहसीलदार को दिया गुल्लक

प्रियांशी ने बताया कि जरूरतमंदों की सहयता के लिए गुल्लक में जमा 1432 रुपए तहसीलदार सुमन चौधरी को दिए, ताकि जरूरतमंदों की मदद की जा सके. वहीं प्रियांशी के पिता सत्यप्रकाश सैनी ने बताया कि बच्ची ने गुल्लक में जमा राशि को लोगों की मदद के लिए देने की बात कही उसके बाद उसने खुद तहसीलदार को यह राशि सौपी.

पढ़ेंः सीकर: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पड़ी करने वालों के खिलाफ सख्स पुलिस, 3 गिरफ्तार

इस दौरान गौ रक्षादल के जिलाउपाध्यक्ष सुनील कटारिया ने बताया कि सरकार अपने स्तर पर प्रयास कर रही है, फिर भी कई परिवार ऐसे है जो सरकार की इस सुविधा से वंचित हैं, ऐसे परिवारों की जिम्मेदारी जन सहयोग से सेवा भारती खण्डेला उठा रही है. जो जरूरतमन्दों को चिन्हित कर दोनों समय भोजन के पैकेट वितरित कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details