राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकर: दांतारामगढ़ की 30 ग्राम पंचायतों में सरपंच और पंच के लिए मतदान आज

सीकर के दांतारामगढ़ में शनिवार को दूसरे चरण के पंचायत चुनावों के लिए वोटिंग होगी. इसके लिए शुक्रवार को मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण देकर रवाना किया गया. दांतारामगढ़ की 30 पंचायतों में दूसरे चरण में चुनाव होने हैं.

By

Published : Oct 2, 2020, 7:11 PM IST

panchayat election 2020,  rajasthan sarpanch chunav
दांतारामगढ़ की 30 ग्राम पंचायतों में सरपंच और पंच के लिए 3 अक्टूबर को होगा मतदान

सीकर. पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के तहत शनिवार को सीकर जिले की दांतारामगढ़ पंचायत समिति की 30 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच के लिए वोट डाले जाएंगे. इसके लिए मतदान दल शुक्रवार को सीकर से रवाना किए गए. उप जिला निर्वाचन अधिकारी जयप्रकाश नारायण ने बताया कि सभी मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण के बाद अपने-अपने मतदान केंद्र के लिए रवाना किया गया है.

चुनावों के लिए 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं

पढ़ें:धौलपुरः पंचायत चुनाव को निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

उन्होंने कहा कि 30 ग्राम पंचायतों में मतदान होना है, इसके लिए 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं. इसके अलावा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर बूथ पर दो-दो पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. साथ ही हर मतदान केंद्र के बाहर हथियारबंद जाप्ता तैनात रहेगा. शनिवार को पंच और सरपंच के लिए वोट डाले जाएंगे और इसके बाद रविवार को उप सरपंच का चुनाव होगा. तीसरे चरण में धोद और चौथे चरण में फतेहपुर में चुनाव होंगे. तीसरे चरण में धोद की 57 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा. वहीं, चौथे चरण में फतेहपुर की 34 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा.

धौलपुर में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

धौलपुर की सैपऊ पंचायत समिति की 17 ग्राम पंचायतों में 3 अक्टूबर 2020 को होने वाले दूसरे चरण के पंचायती चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन विभाग और पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है. दूसरे चरण के पंचायती चुनाव को निष्पक्ष निर्भीक और भयमुक्त संपन्न कराने के लिए करीब 6 से ज्याद ग्राम पंचायतों में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला. जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने जानकारी दी कि आयोग द्वारा जारी की गई कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक दूसरे चरण का भी चुनाव संपन्न कराया जाएगा. चुनाव की तैयारियों को जिला निर्वाचन विभाग ने अंतिम रूप दे दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details