राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 7, 2021, 4:12 PM IST

ETV Bharat / state

रींगस रेलवे स्टेशन पर दिल्ली और मुंबई से आने वाले यात्रियों की RT-PCR रिपोर्ट जांच की गई

रींगस रेलवे स्टेशन पर मुंबई से अरावली स्पेशल पैसेंजर ट्रेन और दिल्ली सराय रोहिल्ला से जनशताब्दी एक्सप्रेस पहुंची है. इस बीच प्रशासन ने यात्रियों की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट जांच की है. रिपोर्ट नहीं लाने वाले यात्रियों को कॉरेंटाइन किया गया है.

khandela news, RT PCR report checked
रींगस रेलवे स्टेशन पर दिल्ली और मुंबई से आने वाले यात्रियों की RT-PCR रिपोर्ट जांच की गई

खंडेला (सीकर).रींगस रेलवे स्टेशन पर मुंबई से अरावली स्पेशल पैसेंजर ट्रेन तथा दिल्ली सराय रोहिल्ला से जनशताब्दी एक्सप्रेस पहुंची. श्रीमाधोपुर उपखंड अधिकारी लक्ष्मीकांत गुप्ता ने बताया कि राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी के आदेश से सभी यात्रियों की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट और टीकाकरण संबंधी रिपोर्ट चेक की गई है.

वहीं जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव थी, उन्हें घर भेजा गया और जिन यात्रियों ने कोविड-19 जांच नहीं करवा रखी थी, उनके श्रीमाधोपुर ब्लॉक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ज्योति प्रकाश सैनी के निर्देशन में राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनीष मीणा के नेतृत्व में चिकित्सा विभाग की टीम ने सैंपल लिए और रिपोर्ट नहीं आने तक संस्थागत क्वॉरेंटाइन किया है.

यह भी पढ़ें-कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने ली कांग्रेस नेताओं की बैठक, एकजुटता का दिया मंत्र

स्थानीय यात्रियों को सैंपल लेने के बाद होम क्वॉरेंटाइन के लिए निर्देशित किया गया. वहीं दूर के यात्रियों को सैंपल लेने के बाद कस्बे के अंबेडकर भवन में संस्थागत क्वॉरेंटाइन करने की कार्रवाई की गई है. इस दौरान श्रीमाधोपुर उपखंड अधिकारी लक्ष्मीकांत गुप्ता सहित पुलिसकर्मी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details