राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 27, 2019, 10:24 PM IST

ETV Bharat / state

सीकर : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

खंडेला कस्बे में बुधवार को राजीव गांधी की 75वीं जयंती के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. जिसमें सरकारी और निजी स्कूलों के 1 हजार 300 विद्यार्थियों ने भाग लिया.

sikar news, Quiz competition, खंडेला न्यूज, सुभाष मील
सीकर में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

खंडेला (सीकर).जिले के खंडेला कस्बे में बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75 वीं जयंती के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. यह प्रतियोगिता विधानसभा प्रत्याशी एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य सुभाष मील के नेतृत्व में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित हुआ.

सीकर में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

बता दें कि इस प्रतियोगिता में सरकारी और निजी विद्यालयों के दसवीं से बारहवीं तक के करीब 1 हजार 300 विधार्थियों ने भाग लिया. प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को लैपटॉप, दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले को मोबाइल और तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले को साइकिल दिए जाएंगे. साथ ही अन्य 100 विधार्थियों को पुरुस्कार वितरित किए जाएंगे. कॉपियों की जांच कर जल्द ही परिणाम घोषित किया जाएगा.

प्रतियोगिता में उपस्थित विधार्थियों को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य सुभाष मील ने कहा कि प्रतियोगिता का आयोजन प्रत्येक जिले में किया जा रहा है. प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य प्रतिभाओं को आगे लाना है. साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जीवनी के संबंध में जानकरी देना है.

यह भी पढे़ं. स्पेशल: 10 साल बाद 'धरती पुत्रों' के चेहरे पर झलकी खुशियां, संवाददाता ने ग्राउंड जीरो से जाना किसानों की समस्या का सच

इस प्रतियोगिता में सरकारी और निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया. देश के विकास कार्यों में राजीव गांधी का क्या योगदान रहा, इस संबंध में सभी को अवगत करवाया गया. सुभाष मील ने कहा कि राजीव गांधी देश के विकास कार्यों में हमेशा अग्रणी रहते थे. वहीं मील ने कहा कि जब भी आर्थिक स्थिति से कमजोर विद्यार्थियों को हमारी मदद की आवश्यकता हो, हमें अवश्य अवगत करवाए. ऐसी प्रतियोगिताएं समय- समय पर आयोजित करवाई जाएगी. जिससे ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाएं आगे आ सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details