राजस्थान

rajasthan

सीकर: पेयजल की समस्या को लेकर लोगों का विरोध-प्रदर्शन, अधिकारियों के नहीं मिलने पर बढ़ा आक्रोश

By

Published : Jul 10, 2020, 8:15 PM IST

सीकर के रींगस कस्बे के वार्ड-11 में पेयजल की समस्या को लेकर लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया और जलदाय विभाग के कार्यालय पहुंचे. जहां जलदाय विभाग कार्यालय में अधिकारी और कर्मचारी नहीं मिले. इसके बाद लोगों ने क्षेत्रीय विधायक महादेव सिंह खंडेला को समस्या से अवगत करवाया.

खंडेला सीकर न्यूज़, problem of drinking wate
सीकर के रींगस में लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

खंडेला (सीकर). जिले के रींगस कस्बे के वार्ड-11 की बेरावाली ढाणी में करीब 4 महीने से पेयजल सप्लाई नहीं हो पा रही है. इसको लेकर शुक्रवार को वार्डवासी विरोध प्रदर्शन करते हुए जलदाय विभाग के कार्यालय पहुंचे. वहीं, जलदाय विभाग कार्यालय में अधिकारियों और कर्मचारियों की खाली कुर्सियां देखकर वार्डवासियों का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा.

इसके बाद वार्डवासियों ने क्षेत्रीय विधायक महादेव सिंह खंडेला को पेयजल समस्या और अधिकारियों के कार्यालय पर नहीं मिलने की बात से अवगत करवाया. साथ ही वार्डवासियों ने सहायक अभियंता से फोन पर बात कर चोक हुई पानी की सप्लाई लाइनों को दुरुस्त करवाने और खड्डों को भरवाने के लिए निवेदन किया. इस दौरान सहायक अभियंता बिफर गए और वार्डवासियों से कहा कि जब नंबर आएगा, तब आपकी समस्या का समाधान किया जाएगा. साथ ही फोन काटने की बात भी कही.

पढ़ें:पापड़ व्यापारियों पर DRI की बड़ी कार्रवाई, राजस्व बचाने के लिए पाकिस्तान आयातित पापड़ को बताते थे अफगानिस्तानी

फौजी शंकर सिंह शेखावत, विमला देवी और केसर देवी ने बताया कि जब भी समस्या लेकर जलदाय विभाग कार्यालय आते हैं, अधिकारी नदारद मिलते हैं. वहीं, फोन पर बात करने पर समस्या को नजरअंदाज करते हैं. इससे पहले वार्डवासियों द्वारा 8 मई को पेयजल समस्या के लिए ज्ञापन दिया गया था, जिस पर जलदाय विभाग ने कार्रवाई करते हुए सड़क के किनारे 2 जगह खड्डे खुदवाकर लाइन चेक की. लेकिन आज तक वो खड्डे फिर से बंद नहीं हो किए गए, जिससे दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है.

पढ़ें:उदयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 2 लाख की रिश्वत के साथ फाइनेंशियल एडवाइजर गिरफ्तार

वहीं, करीब 1 घंटे देरी से कार्यालय पहुंचे कर्मचारी सुरेश चंद को लोगों ने ज्ञापन सौंपा और समस्या के समाधान की मांग की. इस दौरान अमित कुमावत, लोकेश, प्रेम देवी, सुशीला देवी, माली देवी, किरण देवी, रामवतार, पिंटू, भानु, लोकेश कुमावत, अनिल, गजानंद, राकेश, योगेंद्र सिंह और सुनील कुमावत मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details