राजस्थान

rajasthan

सीकर में खाटू मेले की तैयारियां अंतिम चरण में, कोरोना वायरस की नेगेटिव रिपोर्ट की जांच करना होगा चुनौती

By

Published : Mar 9, 2021, 8:28 PM IST

सीकर के खाटूश्यामजी में बाबा श्याम के वार्षिक लक्खी मेले की तैयारियां जोरों पर है. इस दौरान जिला प्रशासन का कहना है कि मेले को लेकर सभी विभागों को जिम्मेदारियां दे दी गई है और तैयारियां अंतिम चरण में है.

सीकर न्यूज, राजस्थान न्यूज, sikar news, rajasthan news
सीकर में खाटू मेले की तैयारियां अंतिम चरण में

सीकर.जिले के खाटूश्यामजी में बाबा श्याम के वार्षिक लक्खी मेले की तैयारियां जोरों पर है. जिला प्रशासन का कहना है कि मेले को लेकर सभी विभागों को जिम्मेदारियां दे दी गई है और तैयारियां अंतिम चरण में है. वहीं, मेले के दौरान आने वाले लाखों श्रद्धालुओं की कोरोना वायरस की नेगेटिव रिपोर्ट की जांच कर प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगा.

सीकर में खाटू मेले की तैयारियां अंतिम चरण में

सीकर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर धारा सिंह मीणा ने बताया कि खाटू मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए और मेले के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. इसके साथ ही सभी विभागों को जिम्मेदारी दी गई है.

उन्होंने बताया कि मेले के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं के लिए 72 घंटे पहले तक कि कोरोनावायरस की नेगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी होगा. यहीं व्यवस्था प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती रहेगी क्योंकि राज्य सरकार ने भी दूसरे राज्यों से आने वालों के लिए नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की है.

पढ़ें:डूंगरपुर: भादर गांव में बुजुर्ग ने फांसी का फंदा लगाकर दी जान, कारणों का खुलासा नहीं

मेले के दौरान लाखों श्रद्धालु बाहर से आते हैं. इसलिए उनकी रिपोर्ट जांच कर पाना ही मुश्किल होगा. हर साल खाटू मेले में करीब 40 लाख श्रद्धालु आते हैं. इस बार प्रशासन ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने वालों को ही दर्शन की व्यवस्था की है. लेकिन अगर इतनी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं तो फिर प्रशासन के इंतजाम नाकाफी साबित हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details