राजस्थान

rajasthan

सीकर: पलसाना पंचायत समिति की 29 पंचायतों में मतदान कल, 133 बूथों पर होगा मतदान

By

Published : Jan 16, 2020, 8:14 PM IST

सीकर के पलसाना पंचायत समिति की 29 ग्राम पंचायतों में शुक्रवार को मतदान होगा. मतदान के लिए कुल 133 केंद्र बनाए गए हैं. वहीं 29 ग्राम पंचायतों में 174 सरपंच प्रत्याशी और 516 वार्ड पंच चुनावी मैदान में हैं.

Sikar Panchayat Election News, सीकर न्यूज
पलसाना पंचायत समिति की 29 पंचायतों में मतदान कल

दांतारामगढ़ (सीकर).जिले की पलसाना पंचायत समिति की 29 ग्राम पंचायतों के लिए शुक्रवार को मतदान होने हैं. जिसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. मतदान के लिए कुल 133 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जहां सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होंगे. वहीं 29 पंचायतों में 174 सरपंच प्रत्याशी और 516 वार्ड पंच चुनावी मैदान में हैं.

पलसाना पंचायत समिति की 29 पंचायतों में मतदान कल

बुधवार को चुनाव प्रचार का शोरगुल बन्द होने के बाद सरपंच प्रत्याशी घर घर सम्पर्क कर अपने पक्ष में जोड़-तोड़ करने में लगे हुए हैं. पंचायतों के चुनावी मैदान में 174 प्रत्याशियों में से 80 पुरुष और 94 में महिला सरपंच पद के लिए उम्मीदवार हैं. वहीं 29 पंचायतों में 516 वार्डपंच बनने के लिए भाग्य आजमा रहे हैं, वहीं इस बार करीब-करीब पंचायतों में गांव के नेता सरपंच बनने को आतुर नजर आए.

पढ़ें- जोधपुर में प्रशिक्षण पूरा कर मतदान केंद्रों पर चुनावी दल रवाना, सुरक्षा के रहेंगे कड़े बंदोबस्त

ग्राम पंचायत शिशु में अनुसूचित जाति के 14 उम्मीदवार सरपंच बनने के लिए मैदान में हैं. साथ ही मंडा, मदनी में अनुसूचित जाति की 13 महिलाएं चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमा रही हैं. एसे ही प्रत्येक ग्राम पंचायत के हाल हैं. 29 पंचायत में से वेद की ढाणी, रेवासा और सामेर की ग्राम पंचायतों में आमने सामने की टक्कर है. इनके भाग्य का फैसला शुक्रवार को मतदाता करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details