राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कछुआ बेचने के नाम पर किसानों से पैसे हड़पने वाले गिरोह का पर्दाफाश, मां-बेटे गिरफ्तार

सीकर के खंडेला में कछुआ बेचने के नाम पर किसानों से पैसे हड़पने वाले गिरोह का खंडेला थाना पुलिस ने पर्दाफाश किया है. बुधवार को इस गिरोह में शामिल मां और बेटे को गिरफ्तार कर पुलिस ने अन्य की तलाश शुरू कर दी है.

By

Published : Jul 17, 2019, 7:58 PM IST

खंडेला पुलिस की कार्रवाई

खंडेला/सीकर. जिले के खंडेला थाना इलाके में कछुआ बेचने के नाम पर किसानों से पैसा हड़पने वाले गिरोह का खंडेला पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए पुत्र और मां को गिरफ्तार किया है. पुलिस कि ओर से अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

खंडेला पुलिस की कार्रवाई

गिरोह में करीब 4-5 लोग शामिल थे. खण्डेला कस्बे के पास स्थित पदमपुरा में 13 जुलाई को एक कार में सवार होकर आए 5-7 लोग गांव के व्यक्ति महेश कुमार जाट को उसके द्वारा दिये गए रुपये लौटाने का झांसा देकर महेश के चाचा के लड़के शीशराम को गाड़ी में डालकर उसका अपहरण कर ले गए. परिजनों ने नामजद लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया हैं.

पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू की. एएसआई धुकल सिंह ने बताया अपह्रत युवक शीशराम को आरोपी अपने गांव ले जाकर गांव के पास बनी नर्सरी में ले गए जहां पर नर्सरी के मालिक ने कहा उनसे कहा कि आप लोग सही कदम नहीं उठा रहे हो. इसकी शिकायत थाने में करूंगा. जिसके पश्चात आरोपी वहां से भाग गए.

इसके बाद अपहरण हुआ युवक शीशराम ने जैसे तैसे करके अपने परिजनों से सम्पर्क किया. परिजन मौके पर पहुंचकर युवक को घर लेकर आए. इसके पश्चात पुलिस ने आरोपियों की तलाश करना शुरू कर दी. मुखबीर की सूचना पर खण्डेला बस स्टेण्ड पर बस में से एक आरोपी मुखराम पुत्र रामदयाल (19) को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया.

श्रीमाधोपुर न्यायालय परिसर के बाहर पीड़ित युवक शीशराम ने एक महिला को देखकर कहा कि मेरा अपहरण जिन लोगों ने किया उनमें यह महिला भी शामिल थी. जब महिला कांस्टेबल उसके पास गई तो धोठी देवी पत्नी रामदयाल महिला न्यायालय परिसर में छुप गई. इस पर स्थानीय थाना श्रीमाधोपुर की मदद से उसको पूछताछ कर गिरफ्तार किया. माता पुत्र दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है. यह गैंग कछुवा बेचने के नाम पर किसानों से पैसे हड़पने का काम करती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details