राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकर की धोद पंचायत समिति में मंगलवार को होगी वोटिंग, मतदान दल हुए रवाना

सीकर की धोद पंचायत समिति में मंगलवार को पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के तहत मतदान कराए जाएंगे. चुनावों को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं.

By

Published : Oct 5, 2020, 3:38 PM IST

sikar news, rajasthan news
धोद पंचायत समिति में मंगलवार को होंगे मतदान

सीकर.पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के तहत जिले की धोद पंचायत समिति में मंगलवार को पंच और सरपंच के लिए चुनाव होंगे. इन चुनावों को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सोमवार को मतदान दलों को रवाना किया गया है.

धोद पंचायत समिति में मंगलवार को होंगे मतदान

उप जिला निर्वाचन अधिकारी जयप्रकाश नारायण ने बताया कि धोद पंचायत समिति में सबसे ज्यादा 57 ग्राम पंचायतें हैं और इन सभी ग्राम पंचायतों में मंगलवार को पंच और सरपंच के पद लिए मतदान होना है. इन 57 ग्राम पंचायतों में मतदान के लिए 330 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. साथ ही सोमवार को मतदान दलों को भी कर दिया गया है. मंगलवार को सुबह 7 बजे से शाम साढ़े 5 बजे तक मतदान होगा. उसके बाद बुधवार को चुनाव करवाने के बाद मतदान दल वापस लौटेंगे.

ये भी पढ़ेंःस्पेशल: राष्ट्रीय दलों से विधायकी का चुनाव लड़ने वालों को भी रास आ रही पंचायती

कानून व्यवस्था बनाए रखने की होगी चुनौती..

जिले में धोद पंचायत समिति सबसे बड़ी पंचायत समिति है और इनमें से भी ज्यादातर ग्राम पंचायतें संवेदनशील हैं. इसलिए मतदान के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखना भी बड़ी चुनौती होगी. हालांकि, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दो ग्राम पंचायतों पर एक-एक सेक्टर और एरिया मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. साथ ही सभी मतदान केंद्रों पर हथियारबंद पुलिसकर्मी भी मौजूद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details