राजस्थान

rajasthan

सीकर : दांतारामगढ़ और पलसाना पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न...

By

Published : Dec 1, 2020, 8:11 PM IST

सीकर के दांतारामगढ़ में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के तीसरे चरण के मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए. इस दौरान मतदाताओं ने कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए मतदान किया.

राजस्थान पंचायती राज चुनाव 2020, Rajasthan panchayati raj election 2020
पंचायत चुनाव सम्पन्न

दांतारामगढ़ (सीकर). क्षेत्र में मंगलवार को पंचायती राज चुनाव के तीसरे चरण का मतदान सांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ. इस दौरान दांतारामगढ़ पंचायत समिति के 90 उम्मीदवार और पलसाना पंचायत समिति के 78 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हुआ. अब 8 दिसंबर को इनके भाग्य का फैसला होगा.

मतदान को लेकर बुजुर्ग महिलाएं, पुरूष और विकलांग मतदाताओं में भी काफी जोश देखने को मिला. दांतारामगढ़ और पलसाना पंचायत समिति के अनेक मतदान केंद्रों पर बुजुर्ग कुर्सी पर बैठकर मतदान करने आए. वहीं, मतदान विकलांग भी अपनी व्हीलचेयर से मतदान करने के लिए पहुंचे.

मतदान को लेकर मतदाताओं में जोश देखने को मिला. हर मतदान बूथ पर मतदाताओं की भारी भीड़ देखने को मिली. सुबह 7:30 बजे प्रारंभ हुए मतदान में सर्दी के कारण रफ्तार धीमी रही, लेकिन धीरे-धीरे मतदान ने गति प्राप्त की और ग्रामीण महिलाएं भी घुंघट के आड़ में मतदान करने के लिए पहुंची. मतदान केंद्रों पर कोविड-19 की पालना करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग की पालना की गई. इसके साथ ही हर मतदान केंद्र पर सैनिटाइजर भी रखा गया. मतदाताओं को हाथ सैनिटाइज करने के बाद ही केंद्र में प्रवेश दिया गया.

विधायक वीरेंद्र सिंह और पूर्व जिला प्रमुख रीटा सिंह ने किया मतदान...

पलसाना पंचायत समिति के बूथ संख्या 124 गोवटी ग्राम में दोपहर एक बजे स्थानीय विधायक वीरेंद्र सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ गोवटी मतदान केंद्र पहुंचे और अपने मत का प्रयोग किया. इसके साथ ही विधायक सिंह ने कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया और सोशल डिस्टेंस की पालना के लिए कहा. दोपहर 2:00 बजे पूर्व जिला प्रमुख और पीसीसी सचिव रीटा सिंह भी गोवटी मतदान केंद्र पर पहुंची और मतदान कर्मचारियों के व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी ली.

पढे़ं-LIVE : जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य चुनाव का तीसरा चरण, दोपहर 12 बजे तक हुआ 27.42% मतदान

इस दौरान उन्होंने बूथ संख्या 124 पर अपने कार्यकर्ताओं के साथ मतदान किया. पूर्व जिला प्रमुख रीटा सिंह ने कहा कि ग्राम की सरकार बनाने में आज हर मतदाता अग्रणी है और सोच समझकर कड़ी से कड़ी मिलाते हुए अपने मत का प्रयोग करेंगे, जिससे जिले का विकास हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details