राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अस्थि विसर्जन करने बांध मे उतरे युवक की मौत, परिजनों ने दर्ज कराया हत्या का प्रकरण

सीकर के भगेगा गांव में अस्थि विसर्जन के लिए रायपुर बांध जा रहे एक परिवार के साथ, पड़ोस में ही रहने वाला 9 वीं कक्षा का छात्र भी चला गया. लेकिन वहां एक दुर्घटना घटित हो गई और साथ गया युवक पानी में डूब गया. वहीं मृतक के परिजन आरोप लगाया है कि युवक जिनके साथ गया था, उन्होंने ही युवक की डूबाकर हत्या की है.

By

Published : Jun 29, 2019, 7:54 PM IST

युवक की बांध में डूबकर हुई मौत

नीमकाथाना (सीकर). भगेगा गांव में महिला की मौत पर अस्थि विसर्जन के बाद श्मशान में बची हुई राख को पानी में बहाने के लिए परिवार के लोग रायपुर बांध गये थे. उनके साथ पड़ोस में रहने वाला युवक भी गया था. सभी लोग बांध में नहाने उतर गये. इस दौरान आशीष गुर्जर पुत्र बंशीधर की डूबने से मौत हो गई.

मृतक के परिजनों ने करीब छह लोगों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कराया है. युवक का शव देखकर परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया. जिसके कारण मौके पर तीन थानों की पुलिस को तैनात किया गया. रायपुर बांध में शनिवार को डूबने से एक युवक की मौत हो गई. मृतक आशीष गुर्जर पड़ोसियों के साथ श्मशान भूमि की राख लेकर बांध में विसर्जन के लिए आया था.

युवक की बांध में डूबकर हुई मौत

बांध के पानी में राख विसर्जित करने के बाद सभी लोग नहाने उतर गए थे. युवक को डूबता देख लोग पानी से बाहर निकल गए. मदद के लिए ग्रामीणों को पुकारा गया लेकिन तैराक पहुंचते तब तक युवक ने दम तोड़ दिया. मृतक के साथ आए ग्रामीणों ने अपने परिचितों को मामले की सूचना दी. पानी से निकालने के बाद बचाने के लिए प्रयास भी किए गए. लेकिन सफल नहीं हुए. जिसके बाद शव को नीमकाथाना अस्पताल लेकर पहुंचे.

सूचना पर पहुंचे मृतक के परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. युवक को साथ लेकर जाने वाले ग्रामीणों से उलझ गए. मृतक के चचेरे भाई दीपेन्द्र ने पप्पुसिंह, बहादुरसिंह सहित आठ-दस लोगों के विरूद्ध आशीष को बांध में डूबाकर मारने का आरोप लगाया है. युवक का शव पानी से निकालने के बाद आरोपियों ने झोलाछाप डॉक्टर से जांच करवाई. पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर जांच शुरू की है. हंगामे की आशंका पर पाटन, नीमकाथाना सदर व कोतवाली पुलिस को तैनात किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details