राजस्थान

rajasthan

सीकर : पंचायत समिति सदस्य के लिए नामांकन दाखिल प्रकिया शुरू...4 नवंबर को 15 नामांकन दाखिल

By

Published : Nov 6, 2020, 3:23 PM IST

सीकर के खंडेला में पंचायती राज चुनाव को लेकर तैयारियां जोरो पर है. ऐसे में प्रशासनिक अधिकारी चुनाव शांतिपूर्ण करवाने के लिए तैयारियां कर रहे हैं. वहीं 4 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया उपखंड कार्यालय में शुरू हुई. ऐसे में गुरुवार दोपहर दो बजे तक 15 नामांकन दाखिल हो चुके हैं.

राजस्थान पंचायती राज चुनाव, Rajasthan Panchayati Raj Election
नामांकन दाखिल प्रकिया शुरू

खंडेला (सीकर).पंचायती राज चुनावों का समय नजदीक आने के साथ ही क्षेत्रीय नेता अपनी-अपनी प्रतिष्ठा को मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं. साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों ने चुनाव शांतिपूर्ण करवाने के लिए उपखंड कार्यलय में बैठक आयोजित कर प्रकोष्ठो का गठन किया. साथ ही अधिकारियों को अपनी-अपनी जिम्मेदारी भी सौंपी. इस बैठक में कुल 17 प्रकोष्ठोंका गठन किया गया है.

नामांकन दाखिल प्रकिया शुरू

क्षेत्र में नेता अपने-अपने कार्यकर्ताओं की बैठक कर फीडबैक ले रहे हैं. विधायक महादेव सिंह खंडेला, पूर्व चिकित्सा राज्यमंत्री बंशीधर बाजिया और कांग्रेस विधानसभा प्रत्याशी सुभाष मील अपनी-अपनी शाख को मजबूत करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं. नेता चुनावों के दौरान एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए भी नजर आ रहे हैं. 23 नवंबर को होने वाले पंचायती राज चुनाव को लेकर कार्यकर्ता प्रधान की सीट पर अपने-अपने समर्थक को जिताने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. गौरतलब है कि खंडेला पंचायत समिति में चुनाव 23 नवंबर को होंगे.

पढ़ेंःभीलवाड़ा: दीपावली में पटाखों पर रोक के विरोध में बजरंग दल और विहिप ने किया प्रदर्शन

बता दें कि पंचायत समिति में कुल 39 वार्ड है और प्रधान की सीट सामान्य वर्ग पुरुष के लिए आरक्षित हुई थी. चुनाव को लेकर 4 नवंबर से 9 नवंबर तक नामांकन भरने की प्रक्रिया की जाएगी. उसके बाद 11 नवंबर को नाम वापसी का समय रहेगा. उसके बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित करने का कार्य किया जाएगा और 23 तारीख को चुनाव होंगे.

वहीं 4 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया उपखंड कार्यालय में शुरू हुई. ऐसे में गुरुवार दोपहर दो बजे तक 15 नामांकन दाखिल हो चुके हैं. रिटर्निंग ऑफिसर राकेश कुमार ने कहा कि पंचायती राज चुनावों को लेकर उपखंड कार्यालय में हुई बैठक में प्रकोष्ठो का गठन कर अधिकारियों को प्रकोष्ठों वार प्रभारी अधिकारी और सहायक प्रभारी अधिकारी नियुक्त कर जिम्मेदारियां सौंपी गई. 4 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई और नामांकन का समय 11 से 3 बजे तक रहेगा. चुनाव को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है और कर्मचारियों को अपनी-अपनी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

गुरुवार को बीजेपी से अलग-अलग वार्डो से सात नाम दाखिल हुए. वार्ड नंबर 06 से भंवरी, वार्ड नंबर 11 से मुन्नी देवी, वार्ड नंबर 09 से मुन्नी देवी रामगोपाल, वार्ड नंबर 28 से सरोज, वार्ड नंबर 38 से अरविंद कुमार, वार्ड 16 से रामचन्द्र, वार्ड 17 से अंजू देवी ने नामांकन दाखिल किया. शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक आठ नामांकन दाखिल हुए. नामांकन की प्रकिया 9 नवंबर तक सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक रहेगी.

पढ़ेंःअजमेर: कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री ललित भाटी को कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस में टिकट वितरण की स्थित नहीं हो रही साफ....

विधायक महादेव सिंह और विधानसभा प्रत्याशी सुभाष मील टिकट वितरण को लेकर दोनों नेता ही दावा करते नजर आ रहे हैं, लेकिन स्थिति अभी तक साफ नहीं हो पाई कि टिकट वितरण कौन करेगा. सुभाष मील संगठन से जुड़े होने के कारण टिकट वितरण को लेकर अपनी स्थिति को मजबूत मान रहे है. वहीं विधायक महादेव सिंह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नजदीकी होने के कारण अपनी स्थिति मजबूत मान रहे है. बता दें कि कुछ समय पहले रींगस नगरपालिका में हुए उपचुनावों में टिकट वितरण सुभाष मील ने की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details