राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकरः 45 ग्राम पंचायतों की नामांकन प्रक्रिया सम्पन्न, पुलिस जाब्ता रहा मौजूद

सीकर के खण्डेला पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण में 45 ग्राम पंचायतों की नामांकन प्रकिर्या सम्पन्न हुई. जिसमें सरपंच पद के लिए 547 आवेदन आए और वार्डपंचों के लिए 1570 आवेदन आए है. वहीं नामंकन प्रक्रिया के दौरान पुलिस जाप्ता मौजूद रहा.

By

Published : Jan 13, 2020, 9:23 PM IST

sikar news, पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण, पुलिस जाप्ता रहा मौजूद , नामांकन प्रक्रिया हुई सम्पन्न, 45 ग्राम पंचायतों की नामांकन, rajasthan news
नामांकन प्रक्रिया सम्पन्न

खण्डेला (सीकर). जिले के खण्डेला पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण में 45 ग्राम पंचायतों की नामांकन प्रकिर्या सम्पन्न हुई. 45 ग्राम पंचायतों में सरपंच पदों के लिए कुल 547 और वार्ड पंचों के लिए कुल 1570 नामांकन दाखिल किए गए है. वहीं अपने समर्थकों के साथ प्रत्याशियों की ओर से रैली निकालकर गांजे-बाजे के साथ नामांकन दाखिल किया गया.

45 ग्राम पंचायतों की नामांकन प्रक्रिया हुई सम्पन्न

उपखण्ड कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार खंडेला पंचायत समिति की 45 ग्राम पंचायतों के चुनावों को लेकर कुल सरपंच पद लिए 547 और वार्डपंच के लिए 1570 आवेदन प्राप्त हुए हैं. वहीं मंगलवार को आवेदनों की जांच कर और नाम वापसी के बाद चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे. सरपंच पदों के लिए सबसे अधिक आवेदन 29 ग्राम पंचायत कासरडा से प्राप्त हुए हैं. वहीं सबसे कम ग्राम पंचायत ठिकरिया से 5 आवेदन प्राप्त हुए हैं.

पढ़ेंः अब गुण-अवगुण के आधार पर होगी अन्य दलों के नेताओं की बीजेपी में एंट्री, सतीश पूनिया ने दिए संकेत

इसी तरह वार्ड पंचों के लिए सबसे अधिक ग्राम पंचायत आवास और कांवट से 64-64 आवेदन प्राप्त हुए है. सबसे कम वार्डपंचों के लिए ग्राम पंचायत बासडी से 16 प्रत्याशियों ने नामांकन भरा है और ग्राम पंचायत गोविंदपुरा के वार्ड नम्बर 5 में वार्डपंचों के लिए सबसे ज्यादा 11 आवेदन आये हैं. वहीं नामांकन भरने के दौरान पुलिस जाप्ता भी ग्राम पंचायतों पर मौजूद रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details