राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकरः दांतारामगढ़ पंचायत समिति में पंचायत चुनावों को लेकर हुआ नामांकन

सीकर के दांतारामगढ़ पंचायत समिति की 30 ग्राम पंचायतों में बुधवार को सरपंच पद के लिए 320 और वार्ड पंचों के 973 नाम निर्देशन पत्र दाखिल हुए. अब 24 सितंबर को सुबह 10 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा होगी.

By

Published : Sep 23, 2020, 10:37 PM IST

sikar news dantaramgarh news
सीकर की दांतारामगढ़ पंचायत समिति में पंचायत चुनावों के लिए हुए नामांकन

दांतारामगढ़ (सीकर).जिले में पंचायत चुनाव को बिगुल बज चुका है. बुधवार कोदूसरे चरण में दांतारामगढ़ पंचायत समिति की 30 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए 320 और वार्डपंचों के 973 नाम निर्देशन पत्र दाखिल हुए. जिसमें भारीजा ग्राम पंचायत में से अधिक 19 सरपंच पदों के लिए नामांकन पत्र दाखिल हुए.

सीकर की दांतारामगढ़ पंचायत समिति में पंचायत चुनावों के लिए हुए नामांकन

दांतारामगढ़ के प्राधिकृत अधिकारी अशोक कुमार रणवां ने बताया कि, बुधवार को दांतारामगढ़ पंचायत समिति की 30 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए कुल 320 नामांकन और वार्डपंचों के 973 अभ्यर्थियों ने अपने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए हैं. अब 24 सितम्बर (गुरुवार) को सुबह 10 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा होगी. उसी दिन 3 बजे तक नाम वापसी होगी और उसके बाद चुनाव चिंह का आवंटन होगा. चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन नाम वापसी का समय समाप्त होने के तुरन्त बाद किया जाएगा. वहीं, मतदान 3 अक्टूबर को सुबह साढ़े 7 बजे से शाम साढ़े 5 बजे तक करवाया जाएगा और मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद मतगणना की जाएगी. साथ ही उपसरपंच का चुनाव 4 अक्टूबर को कराया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःSPECIAL: बाजार से गायब लकड़ी के खिलौने, बच्चों में प्लास्टिक और कंंप्यूटर गेम के क्रेज से खराद उद्योग पड़ा मंदा

बता दें कि, नामांकन प्रक्रिया के दौरान नामांकन स्थल पर अनावश्यक रूप से काफी लोग एकत्रित थे. जिसके कारण सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही थी. दांतारामगढ़ की कई पंचायतों पर तो नामांकन के बाद सरपंच के समर्थक रैली के रूप में नारे लगाते हुए कस्बे में घूम रहे थे. हालांकि, पुलिस प्रशासन ने जैसे ही मगनपुरा पंचायत में सरपंच की गाड़ियों की रैली में शामिल एक गाड़ी को जब्त किया तो, लोग अपनी-अपनी गाड़ियों को लेकर रफूचक्कर हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details