राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नीमकाथाना के विवेश ने हासिल की 'मुकाम'...UPSC परीक्षा में चयन के बाद परिवार में खुशी की लहर

सीकर के नीमकाथाना में पूर्व प्राचार्य बीडी वर्मा के पुत्र विवेश कुमार का आईएएस के लिए चयन होने पर क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है. विवेश अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, परिवार एवं और दोस्तों को दे रहे हैं.

By

Published : Aug 4, 2020, 7:20 PM IST

नीमकाथाना की खबर,  sikar news,  rajasthan news  rajasthan hindi news,  विवेश बने आईएएस,  नीमकाथाना के विवेश बने आईएएस
विवेश बने आईएएस

सीकर.जिले के नीमकाथाना में मंगलवार को पूर्व प्राचार्य बीडी वर्मा के पुत्र विवेश कुमार का आईएएस में चयन होने पर क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है. विवेश ने यूपीएससी परीक्षा में 711वी रैंक हासिल की है. आईएएस के लिए चयन के बाद उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

विवेश के आईएएस बनने से परिवार में खुशी

विवेश अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, परिवार एवं दोस्तों को दे रहे हैं. विवेश परिवार में सबसे छोटे हैं. परिवार में सबसे बड़ी बहन हैं और उससे छोटे उनका भाई रवीश. विवेश ने आरएएस की मुख्य परीक्षा भी पास की है, लेकिन इंटरव्यू बाकी है.

पढ़ेंःनीमकाथाना: 'पानी' में गोडावास फाटक का अंडरपास, लोग परेशान

विवेश ने 10वीं बोर्ड में भी मैरिट में 22वां रैंक हासिल किया था. विवेश के माता-पिता ने अपने बेटे को मिठाई खिलाकर बधाई दी और इसके साथ ही आशीर्वाद दिया. विवेश के पिता पूर्व एसएन केपी कॉलेज में प्रचार्य पद पर 2009 से 2013 तक रह चुके हैं. माता सावित्री देवी गृहणी है.

विवेश के पिता का कहना है कि बेटे का आईएएस में चयन होना हमारे लिए खुशी की बात है. उन्होंने कहा कि परिवार में पहला आईएएस विवेश बना है, जो हमारे लिए गर्व की बात है. इस दौरान पूर्व पालिका उपाध्यक्ष राजेन्द्र महारानिया ने भी विवेश को माला एवं मिठाई खिलाकर बधाई दी.

पढ़ेंःसीकर: खंडेला में बुधवार को खोला जाएगा कोविड सेंटर, ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने लिया जायजा

विवेश ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्रेजुएशन करने के बाद उनका सपना था कि वह आईएएस बनें. ग्रेजुएशन के बाद कैंपस से प्लेसमेंट हो गया. जिसके बाद उन्होंने साउथ कोरिया की कंपनी में इंजीनियर के रूप में कार्य किया. इसके साथ ही उन्होंने आईएएस की तैयारी की और इसमें सफलता हासिल की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details