राजस्थान

rajasthan

सीकर: खाटूश्यामजी में धर्मशाला संचालकों की बैठक, महिला सम्मेलन आयोजित

By

Published : Feb 20, 2021, 9:46 AM IST

सीकर के दांतारामगढ़ में सीकर जिला दांतारामगढ़ ब्लॉक के खाटूश्यामजी कस्बे में नगर पालिका सभा भवन में कस्बे की धर्मशाला संचालकों और व्यवस्थापकों की एक बैठक उपखंड अधिकारी अशोक कुमार रणवा की अध्यक्षता में आयोजित हुई. वहीं इस बैठक में श्रद्धालुओं को कोरोना रिर्पोट दिखाने के बाद ही धर्मशाला में ठहरने की व्यवस्था की जाए. इसके साथ ही कहा निर्देश दिए गए कि नियमों की अवहेलना करने पर धर्मशाला संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, सीकर समाचार, sikar news
एसडीएम की अध्यक्षता में खाटूश्यामजी में नगरपालिका सभा भवन में धर्मशाला संचालकों की हुई बैठक

दांतारामगढ़ (सीकर).दांतारामगढ़ ब्लॉक के खाटूश्यामजी कस्बे में नगर पालिका सभा भवन में कस्बे की धर्मशाला संचालकों और व्यवस्थापकों की एक बैठक उपखंड अधिकारी अशोक कुमार रणवा की अध्यक्षता में आयोजित हुई. वहीं इस बैठक के दौरान अधिशासी अधिकारी कमलेश कुमार मीणा और थाना प्रभारी पूजा पूनिया भी उपस्थित रहे.

साथ ही धर्मशाला संचालकों को निर्देशित किया कि आने वाले बाबा श्याम के लक्खी मेले में श्याम श्रद्धालुओं को कोरोना रिर्पोट दिखाने के बाद ही धर्मशाला में ठहरने की व्यवस्था की जाए. इसके साथ ही उन्होंने का कि धर्मशाला में एक श्रद्धालु तीन दिन से ज्यादा धर्मशाला में नहीं ठहर सकता है, इसके लिए भी उनको पाबंद किया गया.

यह भी पढ़ें:किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस निकालेगी पैदल मार्च, खाचरियावास ने ली तैयारियों की बैठक

वहीं अधिशासी अधिकारी कमलेश कुमार मीणा ने कहा कि जो भी धर्मशाला संचालक नियमों की अवहेलना करेगा उनके खिलाफ कोरोना महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए सख्त कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि बाबा श्याम की नगरी में करीब 350 धर्मशालाएं हैं. वहीं बैठक के दौरान नाम मात्र के धर्मशाला संचालक उपस्थित हुए, जो धर्मशाला संचालक बैठक में उपस्थित नहीं हुए उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. वहीं इसके साथ ही साफ-सफाई व्यवस्था को लेकर भी निर्देशित किया गया. धर्मशाला में इस बार श्रद्धालु कीर्तन और भण्डारा नहीं कर सकेंगे, कुल मिलाकर कोरोना गाइडलाइन के नियमानुसार ही धर्मशाला में ठहरने की व्यवस्थाएं की जाएगी.

'बेटे और बेटी में भेद करने की सोच को हमें बदलना होगा'

दांतारामगढ़ ब्लॉक के खाटूश्यामजी में महिला सम्मेलन आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में राजसंमद सांसद और बीजेपी प्रदेश महामंत्री दीया कुमारी ने कहा कि बेटे और बेटी में भेद करने की सोच को हमें बदलना ही होगा. तभी हमारा समाज आगे की ओर अग्रसित हो सकेगा. उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत प्रत्येक महिला को स्वयं से करनी होगी. ये बात भाजपा प्रदेश महामंत्री दीया कुमारी ने कस्बे की कर्णावती धर्मशाला में आयोजित महिला सम्मेलन और सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए ये कही. वहीं इस अवसर पर उन्होने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए महिलाओं को मानसिकता में परिवर्तन लाना ही होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महिलाओं को आगे बढाने के लिए अनेक योजनाएं चला रहे है, जिसका अधिक से अधिक लाभ महिलाएं उठा सकती है.

यह भी पढ़ें:राहुल गांधी की सभा में भीड़ जुटाने से जुड़े वायरल वीडियो पर गरमाई सियासत, भाजपा नेताओं ने किए ये ट्वीट

वहीं कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश मंत्री मधू कुमावत ने कहा कि बेटियों को शिक्षा देकर उन्हे आगे बढाने के लिए प्रत्येक महिला को आगे आना चाहिए. साथ कहा कि केन्द्र सरकार ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं तक उज्जवला योजना, शौचालय योजना इत्यादि के साथ महिलाओं को आगे बढाने का प्रयास कर रही है. वहीं नगरपालिकाध्यक्ष ममता मुंडोतिया ने स्वागत भाषण दिया.

महिला सम्मेलन में दीया कुमारी ने कहा कि बेटे और बेटी में भेद करने की सोच को हमें बदलना होगा

बता दें कि इस अवसर पर इस समारोह में दांतारामगढ़ प्रधान गेंद कंवर, पलसाना प्रधान सुमन वर्मा और भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष अनिता शर्मा बतौर विशिष्ट अतिथि के रुप में रहीं. वहीं इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के दीप प्रवज्जलित करके किया गया. वहीं इस कार्यक्रम से पहले सांसद ने बाबा श्याम के दरबार में पूजा अर्चना की और प्रदेश में खुशहाली की मंगल कामना की. इस दौरान श्री श्याम मंदिर कमेटी के प्रतापसिंह चौहान ने उनका सम्मान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details