राजस्थान

rajasthan

सीकर: शातिर ठग गिरोह का पर्दाफाश, 20 लाख की ठगी में मैकेनिकल पॉलिटिकल फाइनल इयर का स्टूडेंट गिरफ्तार

By

Published : Oct 6, 2020, 9:03 PM IST

सीकर पुलिस ने मंदिर कमेटी के खाते से दो क्लोनिंग चेक के माध्यम से 19 लाख 88 हजार 500 रुपए की ठगी करने के मामले में एक आरोपी को कर्नाटक से गिरफ्तार किया है. आरोपी मैकेनिकल पॉलिटिकल फाइनल इयर का स्टूडेंट है. यह गिरोह धार्मिक संस्थाओं को निशाना बनाता था.

Thug gang busted in sikar,  sikar police
शातिर ठग गिरोह का पर्दाफाश

दांतारामगढ़ (सीकर).खाटूश्यामजी कस्बे की श्री श्याम मंदिर कमेटी के खाते के दो क्लोनिंग चेक तैयार कर 19 लाख 88 हजार 500 रुपए की ठगी करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को कर्नाटक से गिरफ्तार किया है. थानाधिकारी पूजा पूनिया ने बताया कि मंदिर कमेटी की तरफ से 8 सितंबर को क्लोनिंग चेक के माध्यम से लाखों रुपए की ठगी करने का केस दर्ज करवाया गया था.

आरोपी मैकेनिकल पॉलिटिकल फाइनल ईयर का स्टूडेंट है

पढे़ं:बूंदी में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कार से 6 बोरा डोडा-चूरा बरामद...आरोपी फरार

जिसके बाद पुलिस ने आरोपी मुम्बई निवासी मोहम्मद शदाब अनवर शेख को कर्नाटक से गिरफ्तार किया. आरोपी को कर्नाटक में साइबर कैफे की मदद से लोकेशन ट्रेस कर गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में आरोपी ने नासिक, कर्नाटक, लखनऊ, गुजरात में भी ऐसी ही वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है. आरोपी के 16 बैंक अंकाउट हैं जिनमें वह फ्रॉड के पैसे डालकर उनको क्लोज कर देता था. पुलिस आरोपी के तार इंटरनेशनल गिरोह से जुड़े होने का भी अंदेशा जता रही है.

अनवर शेख मैकेनिकल पोलिटिकल फाइनल इयर का विद्यार्थी है. पुलिस को पूछताछ में 4 और आरोपियों के नाम सामने आए हैं. गिरोह में कामरान, रघु, गांधी, विकी उर्फ अजमत का नाम सामने आया है. इनमें रघु को मुख्य आरोपी बताया जा रहा है जो राजस्थान का रहने वाला बताया जा रहा है. अब तक ये गिरोह कई धार्मिक संस्थाओं को निशाना बना चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details