राजस्थान

rajasthan

सीकरः मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन, PM और CM के नाम सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jun 16, 2020, 4:50 PM IST

सीकर के श्रीमाधोपुर में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की तहसील कमेटी ने उपखंड कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही एसडीम लक्ष्मीकांत गुप्ता को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र भी सौंपा है.

Sikar News, Rajasthan News
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने उपखंड कार्यालय पर किया विरोध प्रदर्शन

श्रीमाधोपुर (सीकर). श्रीमाधोपुर में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की तहसील कमेटी ने मंगलवार को अपनी मांगे मनवाले के लिए उपखंड कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही इस दौरान उन्होंने एसडीम लक्ष्मीकांत गुप्ता को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र सौंपा है.

तहसील सचिव कामरेड पूरन सिंह कुड़ी के नेतृत्व में दिए गए इस मांग पत्र में लिखा है कि सरकार को कोरोना काल में जनता की परेशानियों को देखते हुए सभी गैर आयकर दाताओं को 6 महीने तक 75 सौ रुपए दिए जाएं. सभी नागरिकों को 6 महीने तक प्रति व्यक्ति 10 किलो अनाज दिया जाए. मनरेगा योजना के तहत 200 दिन के काम की पूरी मजदूरी और मनरेगा को शहरी क्षेत्रों में भी लागू किया जाए. साथ ही बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता भी दिया जाए. राष्ट्रीय संपत्तियों की लूट बंद हो और उनके निजीकरण पर रोक लगाई जाए. वहीं, श्रम कानूनों में किए गए श्रमिक विरोधी अध्यादेश वापस लिए जाएं.

इसके अलावा उन्होंने मांग पत्र में लिखा कि, सभी कोविड-19 पीड़ितों को स्वास्थ्य सुरक्षा और मुफ्त इलाज सुनिश्चित करने के लिए पुख्ता उपाय किए जाएं. किसान की उपज के लागत मूल्य में 50 प्रतिशत के हिसाब से जोडकर न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गारंटी खरीद सुनिश्चित करने के लिए कानून बनाया जाए और कर्ज में दबे किसानों और खेत मजदूर परिवारों को सम्मानित करते हुए व्यापक कर्जा माफी की जाए. साथ ही 'कृषि उपज वाणिज्य एवं व्यापार (संवर्धन और सुविधा) अध्यादेश, 2020', 'मुल्य आश्वासन पर किसान (बंदोबस्ती और सुरक्षा) समझौता कृषि सेवा अध्यादेश 2020 और आवश्यक वस्तुएं संशोधन अध्यादेश 2020 को वापस लिया जाए. प्रस्तावित बिजली संशोधन विधेयक 2020 को भी तुरंत वापस लिया जाए, क्योंकि ये निजीकरण को बढ़ावा देगा और बिजली की दरों में वृद्धि करेगा. इस मांग पत्र को सौंपने से पहले पार्टी के कार्यकर्ता अस्पताल चौराहे से रैली निकालकर उपखंड कार्यालय पहुंचे. जहां, सचिव पूरन सिंह कुडी ने सभी को संबोधित किया.

पढ़ेंःभाजपा मुख्यालय में प्रवेश से पहले विधायकों के लिए किया जा रहा ये 'खास' इंतजाम, जानें

वहीं, श्रीमाधोपुर नगर पालिका के वार्ड 24 और 25 पुष्प नगर की महिलाओं ने भी पीने की पानी की समस्या का समाधान करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है. स्थानीय महिला चित्र लाटा ने बताया कि, वार्ड 24 और 25 में चार-पांच दिन छोड़कर एक-दो बाल्टी पानी आता है, वो भी गंदा और बदबूदार. जिसमें कभी पक्षियों के पंख आते हैं तो, कभी बीट. ऐसे में क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

महिलाओं ने पानी की समस्या को लेकर सौंपा ज्ञापन

इस अवसर पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के विजेंद्र सिंह शेखावत मूंडरु, एग्रो बायोटेक सीटू यूनियन के अध्यक्ष सुभाष गुर्जर, राजेंद्र सैनी, भोमाराम, राजेंद्र रैगर, मुकेश सैनी, खेत मजदूर यूनियन के अध्यक्ष मधु देवी, गुड्डी देवी, सुमित्रा देवी, ममता सैनी, गुलाबी देवी, मंजू देवी, महिला समिति के अध्यक्ष मंजू चौहान, जिम्मी बानो, माकपा शिवराम लांबा, नौजवान सभा के अनिल यादव, हिम्मत सिंह शेखावत, कबूल सिंह, सुरेश जांगिड़, महावीर सिंह और सुनील सिंह समेत सैकड़ों माकपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details