राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकरः फतेहपुर ग्राम पंचायत समिति के लिए निकाली जाएगी दोबारा लॉटरी

सीकर के फतेहपुर ग्राम पंचायत में पंचायत समिति सभागार में शुक्रवार को अलग-अलग वर्ग के लिए फिर से लॉटरी निकाली जाएगी. जिसके बाद अब 34 ग्राम पंचायतों के लिए लॉटरी होगी.

By

Published : Jan 30, 2020, 7:50 PM IST

sikar news, फतेहपुर ग्राम पंचायत, पंचायत समिति सभागार, सरपंचों के जगे अरमान, शुक्रवार को होगी लॉटरी, rajasthan news
शुक्रवार को होगी लॉटरी

फतेहपुर (सीकर).जिले केफतेहपुर ग्राम पंचायत में कौनसे वर्ग का सरपंच चुना जाएगा यह शुक्रवार को तय होगा. पंचायत समिति सभागार में शुक्रवार को फिर से लॉटरी निकाली जाएगी और इसके बाद ग्राम पंचायत में आरक्षण की तस्वीर साफ हो जायेगी. गत दिनों हुई लॉटरी से कई वर्तमान सरपंच दौड़ से बाहर हो गए थे, ऐसे में अब उन सरपंचों की उम्मीदों के फिर पंख लग गए है.

शुक्रवार को होगी लॉटरी

जानकारी के अनुसार जिस वर्ग के सरपंच है, वो उसी वर्ग की लॉटरी आने का इंतजार कर रहे है. 19 दिसंबर को हुई लॉटरी में मौजूदा दस सरपंचों की उम्मीदों पर पानी फिर गया था. सरपंच संघ के अध्यक्ष की सीट और विधायक की पंचायत भी एससी रिजर्व हो गई थी. ऐसे में दुबारा सरपंच बनने के अरमान धूमिल हो गए थे.

पढ़ेंः प्रदेश के मरीजों को मिलता रहेगा स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ, चिकित्सा मंत्री ने दिया आश्वासन

ऐसे में इन सरपंचों के फिर से आस जगी है, कि लॉटरी उनके पक्ष में हो जाएं तो फिर से चुनाव लड़ सकेंगे. 19 दिसंबर को 32 ग्राम पंचायतों के लिए लॉटरी हुई थी. उस समय मौजूदा 29 सरपंच में से दस बाहर हो गए थे. वहीं अब 34 ग्राम पंचायतों के लिए लॉटरी होगी.

लॉटरी दुबारा होने से बलोद छोटी के सरपंच विद्याधर बगडिय़ा, रोलसाहबसर सरपंच शबनम बानो, नबीपुरा सरपंच सीमा देवी, तिहावली सरपंच इंद्रराज सिंह, गांगियासर सरपंच सुशीला, सहणुसर सरपंच मनोज कुमार, माण्डेला सरपंच महावीर सिंह, बिराणियां सरपंच सोहनलाल सैन, खोटिया सरपंच भंवरसिंह, दीनवा लाडखानी सरपंच कन्हैयालाल की उम्मीदों को फिर पंख लगे है. इन सरपंचों की सीट पहले या तो महिला के लिए आरक्षित हो गई या फिर एससी के लिए आरक्षित हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details