राजस्थान

rajasthan

सीकर के श्रीमाधोपुर में टिड्डी दलों का हमला, किसानों की फसलें हुई चौपट

By

Published : Sep 9, 2019, 3:00 PM IST

शहर में किसानों की फसलों पर टिड्डी दलों ने हमला कर दिया है, जिससे सभी फसलें बरबाद हो रही हैं. किसानों की इस व्यथा को कोई भी सुनने को तैयार नहीं है. प्रशासन भी इस ओर विशेष ध्यान नहीं दे रहा है.

सीकर न्यूज, sikar latest news, sikar argriculture related news, सीकर किसानों की खबर

श्रीमाधोपुर (सीकर). शहर सहित आस-पास के गांव में टीडी दल का प्रकोप भारी मात्रा में देखने को मिल रहा है. जिसको लेकर किसानों की चिंता बढ़ गई है. आसपास के गांवों में टिड‌्डी के झुंड देखे जाने के बाद किसान चिन्ताजनक स्थित मे है. किसान खेतों में पहुंचे, तो उन्हें थोड़ी-थोड़ी मात्रा में टिड्डियां नजर आने से उन्हें फसलों के चौपट किए जाने का डर सताने लगा है.

श्रीमाधोपुर में टिड्डी दलों का हमला

ढ़ाणी जयरामका वाली निवासी महेंद्र कुमार ने बताया कि टिड्डियों के दल ने किसानों के खेतों में अपना डेरा डाल दिया है. जो किसानों के खेतों में खड़ी बाजरे की फसल की पत्तियों को चट कर फसल को चौपट कर रही है. किसानों का कहना है कि हजारों की संख्या में टीडी दल ने खेतों में डेरा डाल रखा है.

पढ़ें- सीकर लाठीचार्ज मामला: जिले से गुजरने वाले नेशनल हाइवे- 52 पर हजारों वाहन फंसे

किसानों का कहना है कि टीडी दल एक खेत में दावा बोलकर पूरे खेत की फसल को चट कर दूसरे खेत में प्रवेश कर रही हैं. जिससे किसानों के चेहरे पर चौपट होती फसल को देखकर चिंता की लकीरें साफ नजर आ रही है. टीडी दल के शहर में डेरा डालने के बावजूद भी कृषि विभाग के अधिकारियों ने क्षेत्र का दौरा करने की कोई जहमत नहीं उठाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details