राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकरः वार्ड- 42 के वासिंदों ने मोबाइल टावर लगाने का किया विरोध

सीकर के वार्ड 42 स्थित कच्ची बस्ती के लोगों मोबाइल टावर लगाने का विरोध कर रहा है. इन लोगों का कहना है कि यहां टावर लगाने से कई तरह की बीमारियां फैल सकती हैं.

By

Published : Nov 23, 2019, 5:13 PM IST

Sikar news, Locals protest, सीकर समाचार, सीकर प्रशासन

सीकर. शहर के वार्ड 42 स्थित कच्ची बस्ती में स्थानीय लोगों मोबाइल टावर लगाने का विरोध कर रहा है. इन लोगों का कहना है कि यहां टावर लगाने से कई तरह की बीमारियां फैल सकती हैं. पहले भी प्रशासन को इस संबंध में अवगत कराया गया था, लेकिन किसी ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया.

सीकर में स्थानीयों ने मोबाइल टावर लगाने का विरोध किया

बताया जा रहा है कि सीकर शहर के वार्ड 42 स्थित कच्ची बस्ती में एक मोबाइल कंपनी का टावर लगाने का काम हो रहा था. कुछ दिन पहले भी लोगों ने इसका विरोध करते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था, लेकिन उसके बाद भी लोगों की मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया गया.

वहीं शनिवार को कंपनी के कर्मी ट्रक में सामान भरकर टावर लगाने के लिए पहुंचे, तो स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया और टावर नहीं लगाने दिया. इसके बाद कंपनी के कर्मियों को अपना सामान वापस लेकर लौटना पड़ा. बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां टावर लगाने से कई तरह की बीमारियां फैल सकती हैं. पहले भी प्रशासन को इस संबंध में अवगत कराया गया था, लेकिन किसी ने भी ध्यान नहीं दिया.

यह भी पढ़ें- सीकर: दो अलग-अलग सड़क हादसे में एक महिला और पुरुष की मौत, चार घायल

जानकारी के अनुसार लोगों का ये भी कहना है कि जिस जमीन पर टावर लगाना प्रस्तावित है. वह भी विवादित है. इस जमीन को लेकर वन विभाग, जलदाय विभाग और नगर परिषद के बीच विवाद चल रहा है. इस बीच बड़ा सवाल यह है कि विवादित जमीन पर टावर लगाने की अनुमति कैसे दे दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details